खेलो इंडिया की प्रतिभाएं CWG में करेंगी प्रदर्शन
खेलो इंडिया की प्रतिभाएं CWG में करेंगी प्रदर्शन
Share:

नई दिल्ली : भारत सरकार द्वारा आयोजित किए गए खेलो इंडिया में एयर पिस्टल और तैराकी के लिए तराशी गईं दो प्रतिभाएं मनु भाकर और श्रीहरि नटराज अब कॉमन वेल्थ गेम में अपना पहला प्रदर्शन कर अपने -अपने खेलों में पदार्पण करेंगी.

उल्लेखनीय है कि मनु ने महिलाओं की 10मी एयर पिस्टल स्पर्धा में 241.1 का स्कोर करके पिछले साल दिसंबर में राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप का 240.5 का अपना रिकॉर्ड ही तोड़ते हुए स्वर्ण पदक जीता था वहीं, श्रीहरि ने तैराकी में 100मी बैकस्ट्रोक में स्वर्ण पदक और रजत पदक अपने नाम किए थे.इन दोनों खिलाडियों ने खेलो इण्डिया में हिस्सा लेकर अपने खेल को और उम्दा बनाने की कोशिश की है.

आपको जानकारी दे दें कि मां के समर्थन और भाई के सहयोग से दो साल की आयु से तैराकी सीखने वाले श्रीहरि तैराकी में 100मी बैकस्ट्रोक में स्वर्ण पदक और रजत पदक जीत चुके हैं. उनका कहना है कि खेलो इंडिया में इसलिए भाग लिया, ताकि मैं 56.50 के लक्ष्य को लेकर रेस खत्म कर सकूँ, क्योंकि मुझे यूथ ओलंपिक गेम्स और कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए तैयारी करनी थी. जबकि दूसरी ओर दो वर्ष की छोटी सी अवधि में ही राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना चुकी हरियाणा के झज्जर निवासी 16 वर्षीय मनु भाकर ने अपने पहले ही वरिष्ठ निशानेबाजी विश्व कप में दो स्वर्ण पदक जीतकर सबको हैरान कर दिया था.इसके बाद मनु ने जूनियर विश्व कप में भी तीन स्वर्ण पदक जीतकर अपनी कॉमनवेल्थ गेम्स की तैयारियों को और भी मजबूत कर लिया है. अब देखना यह है कि ये दोनों प्रतिभाएं कॉमन वेल्थ गेम में कितने पदक बटोरती हैं .

यह भी देखें

कॉमनवेल्थ गेम्स: वेबसाइट पर सुशील कुमार का नाम दर्ज नहीं

राष्ट्रमंडल खेल 2018

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -