भारत के बुमराह ने दिलाया पाकिस्तान के फखर को यादगार खिताब
भारत के बुमराह ने दिलाया पाकिस्तान के फखर को यादगार खिताब
Share:

पिछले साल जून 2017 में भारत और पाकिस्तान के बीच चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल खेला गया था. जिसमे पाकिस्तान ने भारत को करारी शिकस्त देकर ट्रॉफी अपने कब्जे में की थी. पाकिस्तान की जीत में सबसे अमूल्य योगदान उसके सलामी बल्लेबाज फखर जमान का था. उन्होंने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए पकिस्तान को भारत पर शानदार जीत दिलाई थी. हाल ही में फखर की इस शानदार पारी को क्रिकइंफो ने अब वनडे की बैस्ट परफार्मेंस ऑफ द ईयर का अवॉर्ड भी दिया है.

फखर की इस शानदार पारी का क्रेडिट भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी जाता हैं. दरअसल, फखर की इस ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का कारण बुमराह की खराब गेंदबाजी भी हैं. भारत और पकिस्तानम के बीच खेले गए इस फाइनल मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया था. कप्तान कोहली का यह फैसला गलत साबित हुआ और पाकिस्तान ने कुल 50 ओवर में 338 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया. 

जवाब में भारतीय टीम इस लक्ष्य का पीछा नहीं कर सकी और आख़िरकार पकिस्तान ने इस मैच को अपने नाम किया. पाक के सलामी बल्लेबाज फखर जमान को पारी की चौथी गेंद पर ही भारतीय टीम ने जीवनदान दे दिया था. इसके बाद पकिस्तान की पारी के 8वें ओवर में एक बार फिर नाटकीय घटनाक्रम देखें को मिला. जब जमान के बल्ले से लगकर बॉल विकेटकीपर के हाथों में समा गई. लेकिन, रिव्यु में देखा गया तो बॉल 'नो बॉल' थी. और बॉलर थे जसप्रीत बुमराह. नॉट आऊट होने पर जमान को ड्रैसिंग रूम से वापस बुला लिया गया. इसके बाद फखर की पारी से पकिस्तान ने भारत के सामने पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया. 

सहवाग के बाद इस खिलाड़ी ने कहा कोहली तोड़ेंगे तेंदुलकर का 'वर्ल्ड रिकॉर्ड'

ईएसपीएन अवार्ड में छाए भारतीय

INDvsSA : रिकार्ड्स की बारिश में सबसे आगे 'हेलीकाप्टर मेन'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -