उम्दा प्रदर्शन वाले 6 खिलाड़ी टॉप्स में हुए शामिल

गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ट्रैक और फील्ड, निशानेबाजी और भारोत्तोलन के छह खिलाड़ियों को खेल मंत्रालय की महत्वाकांक्षी टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स ) में स्थान दिया गया है, वहीं ओलंपिक पदक विजेता निशानेबाज गगन नारंग समेत 12 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया.

भारतीय खेल प्राधिकरण की विज्ञप्ति के अनुसार मिशन ओलंपिक सेल की आज हुई बैठक में टारगेट ओलंपिक पोडियम ( टाप्स) में शामिल खिलाड़ियों के प्रदर्शन की समीक्षा की गई. जिसमें खराब प्रदर्शन और फिटनेस  को देखते हुए नारंग समेत 12 खिलाड़ियों को बाहर करने का फैसला लिया गया.चक्का फेंक खिलाड़ी सीमा पूनिया समेत ट्रैक और फील्ड, निशानेबाजी और भारोत्तोलन से छह नए खिलाड़ियों को स्थान दिया गया.

उल्लेखनीय है कि गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने वाली 35 बरस की सीमा पूनिया,गोल्ड कोस्ट में चक्काफेंक में कांस्य पदक जीतने वाली नवजीत कौर ढिल्लों को भी टाप्स में शामिल किया गया.वहीं महिलाओं के 400 मीटर फाइनल में पहुंचने वाली 18 बरस की हीमा दास ने भी इसमें जगह बनाई है. निशानेबाजी में 22 वर्षीय अखिल शेरोन का नाम भी सूची में जुड़ा है. इसके अलावा इस साल सिडनी में आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप में 10 मीटर एयर राइफल में स्वर्ण जीतने वाली 18 बरस की इलावेनिल वालारिवन , मंगलूर में महिला सीनियर राष्ट्रीय भारोत्तोलन चैम्पियनशिप में 63 किलो वर्ग में राष्ट्रीय रिकार्ड बनाने वाली राखी हलधर को भी टाप्स में जगह मिली है.भारोत्तोलक प्रदीप सिंह और संजीता चानू को भी जगह मिली है .

यह भी देखें

देश के लिए और पदक जीतना चाहती हूँ - मनु भाकर

मुझे अभी और सीखना है- हीना सिद्धू

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -