उम्र के साथ बढ़ती है महिलाओं में सेक्स की इच्छा

उम्र के साथ बढ़ती है महिलाओं में सेक्स की इच्छा

अंतरराष्ट्रीय/न्यूयार्क : हाल ही में महिलाओं में यौन स्वास्थ्य को लेकर किए गए ताजा सर्वेक्षण में हुए एक रोचक बात सामने आई है, सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है की बढ़ती उम्र के साथ महिलाओं में सेक्स के प्रति इच्छा पैदा होने लगती है। और वो इसे और मज़ेदार बनाना चाहती है। जबकि पहले माना जाता था कि महिलाओ कि बढ़ती उम्र के साथ सेक्स की चाहत समय के साथ कम होने लगती है ,लेकिन इस सर्वेक्षण ने इस बात को गलत साबित कर दिया है । 

इस  सर्वेक्षण में 18 वर्ष से लेकर वृद्धअवस्था तक कि 1000 महिलाओं को शामिल किया गया । सर्वेक्षण मे सामने आया कि  54 फीसदी प्रतिभागियों ने माना कि बढ़ती उम्र के साथ सेक्स का आनंद बढ़ने लगता है सर्वेक्षण न्यूयार्क की विपणन प्रदाता  कंपनी `लिप्पे टेलर` ने वेबसाइट `हेल्दीवुमेन डॉट ऑर्ग` के साथ मिलकर किया । सर्वेक्षण जो सबसे रौचक बात सामने आई वो यह है कि  45 से 55 वर्ष के बीच उम्र वाली महिलाएं सेक्स को लेकर प्रयोग करने वाली पाई गईं । वो सेक्स को रुचिकर तरीकों से करना बहुत पसंद करती है। सर्वेक्षण में 28 फीसदी महिला प्रतिभागियों ने माना कि वे एक हफ्ते में दो बार से लेकर सात बार तक सेक्स करती हैं।

लिप्पे टेलर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मौरीन लिप्पे ने कहा कि 45 से 55 साल कि मलीलाओं को इस उम्र में अपने जीवन साथी के साथ रहने के लिए काफी समय मिलता है और वह इस समय तक अपने जीवन के साथ घुलमिल चुकी होती है और अपनी सेक्स कि इच्छाओं को पूरा करना चाहती है।

मिलेनियम मेडिकल ग्रुप से संबद्ध चिकित्सकों में मिशिगन की नर्स प्रैक्टिशनर नैंसी बर्मन ने बताया कि  ` जैसे-जैसे महिलाओं कि उम्र बढ़ती जाती हैं औरउनकी पति या साथी के साथ नजदीकी बढ़ती जाती है, तब उन्हें सेक्स में ज्यादा मजा आने लगता है ,और वो इसे और अधिक मज़ेदार बनाना चाहती है।

?