महिलाओ में बढ़ती है उम्र के साथ प्यार पाने की इच्छा

महिलाओ में बढ़ती है उम्र के साथ प्यार पाने की इच्छा

कहते है की शादी का रिश्ता एक पवत्र बंधन होता है और शादी के माध्यम से दो आत्माओ का मिलन होता है यह प्रथा आदी कल से चली आ रही है शादी के बाद पति पत्नी के बीच के सम्बन्ध अच्छे होने की लिए एक दूसरे को समझना काफी महत्वपूर्ण हो जाता है महिलाओ की बढ़ती उम्र के खिलाफ लोगो का नजरिया ये होता है की उम्र बढ़ने के साथ महिलाओ में कामुकता की कमी आने लगती है लेकिन ऐसा बिलकुल गलत है अक्सर यह कहा जाता है कि महिलाओं की बढ़ती उम्र उनके और उनके पार्टनर के बीच के प्यार में बाधा बन जाती है. जिसके कारण उनके पारिवारिक और निजी रिश्तों में दूरियां आने लगती हैं.

लेकिन अब ऐसा नहीं कहा जा सकेगा क्योंकि ताजा शोध में यह बात सामने आई है कि महिलाओं की उम्र जैसे-जैसे बढ़ने लगती है वैसे-वैसे उनके अंदर सुख की कामना बढ़ जाती है. इसलिए अगर आपकी पत्नी 35 साल का आंकड़ा पार कर गई है तो आपकी पत्नी को आपके ज्यादा प्यार और साथ की जरूरत है क्योंकि इस समय महिला फिजीकली और मेंटली सिक्योर होना चाहती हैं. शोध न्यूयॉर्क की विपणन सेवा प्रदान करने वाली कंपनी ‘‘लिप्पे टेलर’ ने वेबसाइट ‘‘हेल्दीवुमेन डॉट ऑर्ग’ के साथ संयुक्त रूप से किया.

इस शोध में 18 वर्ष से लेकर वृद्ध वय की एक हजार महिलाओं के बीच किए गए सर्वेक्षण में 54 फीसदी प्रतिभागियों ने माना कि बढ़ती उम्र में उनके अंदर प्यार पाने की ज्यादा इच्छा होती है. आजकल उन्हें अपने पार्टनर की ज्यादा जरूरत महसूस होती है. और वह अपने पार्टनर के साथ सम्बद्ध को खुशियो से भर देना चाहती शोध में पाया गया कि 35-55 साल की महिलाएं अपने पति का प्यार पाने के लिए कई तरीको को अपनाकर अपने पार्टनर को खुश करना चाहती है जैसे हॉट लुक को अपनाकर हॉट तरीकों से अपने साथी को अपनी ओर आकर्षित करती हैं.

?