आयकर विभाग ने केडिया ग्रुप के ठिकानों पर छापा मारा
आयकर विभाग ने केडिया ग्रुप के ठिकानों पर छापा मारा
Share:

इंदौर. मंगलवार सुबह आयकर विभाग ने शराब व्यवसायी केडिया ग्रुप के इंदौर सहित अन्य शहरों के 10 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई की. उसके घर और दफ्तर पर भी दबिश दी गई. इनके लेमोड बियर नाम के उत्पाद में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी, उसके बाद यह आकस्मिक जाँच की गई.

शराब के बड़े कारोबारी केडिया ग्रुप के 10 अलग-अलग ठिकानों पर आयकर विभाग ने दबिश दी. इनमें से अधिकाँश अफसर भोपाल तथा अन्य शहरों से है. फिलहाल एसोसिएटेड अल्कोहल एंड ब्रेवरीज लिमिटेड के दफ्तर और फैक्ट्री सहित कंपनी के मालिकों के घर पर भी कार्रवाई जारी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार आयकर विभाग की टीमों ने अल सुबह इंदौर के पलासिया स्थित केडिया हाउस पर पहुंचकर घर को सील कर दिया. साथ ही एक टीम एलआईजी चौराहे स्थित बीपीके स्टार बिल्डिंग में उनके दफ्तर भी पहुंची. आयकर विभाग ने इंदौर के अलावा भोपाल, जबलपुर, घाटा बिल्लौद, ग्वालियर और रायपुर के कुम्हारी व भिलाई स्थित फैक्ट्री पर भी कार्रवाई की है.

शराब कारोबार के क्षेत्र में केडिया ग्रुप एक बड़ा नाम है. इसके मालिक आकाश केडिया और प्रशांत केडिया है. देश के कईं बड़े शहरों में ये शराब सप्लाय करते हैं. आयकर अफसरों ने छापेमारी की कार्रवाई को गोपनीय रखते हुए स्थानीय अधिकारीयों को भी सूचना नहीं दी और इनके दस्तावेजों की जाँच की.

हॉस्टल के 8 से 12 वर्ष के चार बच्चे लापता

प्रद्युम्न हत्याकांड के आरोपी ने CBI पर लगाया सनसनीखेज आरोप

गैंगस्टर ने अनोखे तरीके से ली हत्या की जिम्मेदारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -