खाने में ये चीजें शामिल करके झड़ते बालों को रोकें
खाने में ये चीजें शामिल करके झड़ते बालों को रोकें
Share:

ज्यादातर लोगों को बाल झड़ने की शिकायत रहती है, जिसके चलते वे काफी परेशान रहते है, बालों के झड़ने का सबसे बड़ा कारण यह भी है कि ज्यादा काम काज के चलते हम बालों की ठीक तरह से केयर नहीं कर पाते है, जिसकी वजह से बाल झड़ने लगते है. ऐसे में हम आपकी मदद कर सकते है, क्योकि हमारे पास है कुछ ऐसे टिप्स जिनके जरिये आप बालों को झड़ने से रोक सकते है. बस आपको इन चीजों को अपने खाने में शामिल करना होगा.

ज्यादातर लोग ऐसे होते है जो मुँह से बदबू आने के कारण प्याज नहीं खाते लेकिन क्या आप जानते है कि प्याज हेयर फॉल को रोकने और हेयर ग्रोथ को बढ़ाने, दोनों में बहुत फायदेमंद है, इसलिए आप प्याज को हर रोज सलाद में शामिल करें. आप चाहे तो प्याज का रस भी बालों में लगा सकते है ऐसा करने से बाल मजबूत होते है. गाजर खाने से बालों में चमक अधिक आती है साथ ही बालों को झड़ने से रोकता है क्योकि गाजर में अधिक मात्रा में बायोटिन होता है.

कढ़ी पत्ता सिर्फ कढ़ी का स्वाद ही नहीं बढ़ाता बल्कि हमारे बालों को भी मजबूत बनाता है, क्योकि कढ़ी पत्ते में अधिक मात्रा में कैल्शियम और विटामिन मौजूद होता है. आप लहसुन को भी खाने में लायें क्योकि लहसुन खाने से बालों में प्राकृतिक चमक आती है.

ये भी पढ़े

लम्बे, घने और सुंदर बालों के लिए अपनाये ये टिप्स

इन उपायों से पाएं खूबसूरत निखार

घुटनों के दर्द से राहत के लिए इन उपायों को आजमाए

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -