इंदौर के इस मंदिर में होती है भक्तों की सारी मुरादें पुरी

भारत का सबसे स्वच्छ शहर होने के कारण देशभर में इंदौर को बहुत महत्व दिया जाता है। इंदौर की अपनी अलग पहचान है। यहां ग्लैमर और चमक - धमक भी कम नहीं है लेकिन इससे अलग इंदौर अपनी परंपरा, संस्कृति और धार्मिक उल्लास के लिए भी जाना जाता है। दरअसल खजराना एक ऐसा लोकप्रिय स्थल है जिसे इंदौर ही नहीं बाहर का व्यक्ति भी अच्छे से जानते है। किसी को बेटी की शादी के लिए वर मांगना हो, किसी को नौकरी की अर्जी लगानी हो या फिर कोई ओर बात मनवानी हो सभी इस दर पर चले आते हैं और श्रद्धा से शीश नवाते हैं।

जी हां, खजराना के श्री गणेश मंदिर में इंदौर ही नहीं दूर - दूर के श्रद्धालुओं की आस्था होती है। यहां मांगी गई मन्नत जरूर पूरी होती है। खजराना गणेश मंदिर में प्रतिदिन पूजन - अर्चन किया जाता है। यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु आकर पूजन करते हैं। और बाप्पा से अपने मन की बात कहते हैं।

यहां अपनी मन्नत मांगने के लिए कलेवा भी बांधा जाता है। भगवान गणेश का आशीर्वाद लेते हैं मंदिर का परिसर बहुत ही भव्य और मनोहारी है। इस परिसर में प्रमुख मंदिर के अलावा 33 छोटे-बड़े मंदिर भी प्रतिष्ठापित हैं। कहा जाता है कि यहां पर श्रद्धालु लड्डूओं, मोदक का प्रसाद चढ़ाते हैं और भोग लगाने के बाद अपनी मनोकामना भगवान से कहते हैं। लोगों की मनोकमनाऐं यहां आकर दर्शन करने से जरूर पूरी होती हैं।

 

घर में एज्युकेशन टाॅवर कि मौजूदगी मात्र से बच्चे बनते है समझदार

जानें दिसम्बर माह आपके जीवन को कैसे प्रभावित कर रहा है?

आपके घर में परेशानी की वजह ये वस्तु भी हो सकती है

ये काम जो करते है शनि के दुष्प्रभाव को ख़त्म

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -