इस चमत्कारी मंदिर में हनुमान जी खुद करते है स्नान
इस चमत्कारी मंदिर में हनुमान जी खुद करते है स्नान
Share:

हिन्दुओं में धार्मिक कथा, धार्मिक स्थान का बहुत महत्व है क्योंकि ऐसा माना जाता है कि प्राचीन काल में पृथ्वी पर देवी देवतागण निवास करते थे और अभी भी देखा जाए तो कहीं-कहीं ऐसे चमत्कार देखे जाते है जिस पर विश्वास कर पाना नामुमकिन होता है इसके अनुसार देखा जाये तो एक किस्सा अभी-अभी हमारे सामने आया है जिसको जानकर आप भी हैरान हो जायेंगे.

यूँ तो आपने हनुमान जी के बहुत से मंदिर देखें होंगे लेकिन इस मंदिर के बारे आपको जानकर हैरानी होगी यह मंदिर जबलपुर के खारी घाट पर स्थित है इस मंदिर में हनुमान जी कि बहुत पुरानी मुर्ति स्थापित है इस मंदिर में हनुमान जी ने शनिदेव को अपने पैरो के नीचे दबा कर रखे है.

रावण ने जब शनिदेव को बंदी बनाकर रखा था तब हनुमान जी ने शनिदेव को रावण के चुंगल से छुड़ाया था और तब शनिदेव ने कहा था कि जो भी भक्त हनुमान जी कि पूजा अर्चना करेगा वह मेरे दुष्प्रभाव से दूर रहेगा और तभी से बजरंगबलि ने शनिदेव को अपने पैरो के नीचे दबाये हुए है.

प्राचीन लोगो का मानना है बजरंगबलि कि यह मुर्ति 600 साल पुरानी है और जो भी भक्त इस मंदिर में हनुमान जी के दर्शन करता है उस भक्त के सारे कष्ट दूर हो जाते है तथा जिस व्यक्ति के ऊपर गृह दोष होता है वह व्यक्ति भी अगर इस मंदिर में आकर हनुमानजी के दर्शन करता है तो उस व्यक्ति के ऊपर से गृह दोष समाप्त हो जाता है.

लोगो का यह मानना है कि यहाँ पर बजरंगबलि खारिघाट पर अभी भी स्नान करने के लिए जाते है क्योकि हनुमान जी कि प्रतिमा पर कटावदार रोयें बने हुए जो बजरंगबली के भीगे हुए बालों को दर्शाते है, और यह किसी चमत्कार से कम नहीं है.

 

क्या आप जानते है इस मंदिर में कभी न भरने वाले घड़े का राज ?

जानिये इस अनोखे भक्त की भक्ति जिसके आगे आप भी सिर झुका देंगे

क्या कलियुग के बाद श्रष्टि का अंत होना निश्चित है जानिए इस लेख के माध्यम से

सुबह के ये काम चढ़ा देगें आपको सफलता की सीढ़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -