इस मामले में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली से भी आगे निकले महेंद्र सिंह धोनी
इस मामले में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली से भी आगे निकले महेंद्र सिंह धोनी
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के केप्टेन कूल माने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्‍तानी में भारत को आईसीसी के तीनों बड़े टूर्नामेंट-टी20 वर्ल्‍ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी और वर्ल्‍ड कप जितवाए हैं। जानकरी के अनुसार बता दें कि यूके स्थित ऑनलाइन मार्केट रिसर्च और डेटा एनालिटिक्स फर्म यूगोव द्वारा किए गए सर्वेक्षण में भारत की प्रभावशाली हस्तियों की एक लिस्ट जारी की गई है। जिसमें यूगोव के प्रभावशाली हस्तियों के सूचकांक 2018 में बॉलीवुड और खेल जगत की करीब 60 हस्तियों को लेकर लोगों की धारणाओं को जानने का प्रयास किया गया और उन्हें शामिल किया गया है।

हॉकी विश्व कप: 27 नवंबर को होगा उद्धाटन समारोह

यहां बता दें कि यह सूचकांक अंतरराष्ट्रीय डाटा एनालिटिक्स कंपनी यूगोव द्वारा ऑनलाइन एकत्र किए गए आंकड़ों पर आधारित है। वहीं यूगोव की इस लिस्ट में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सचिन तेंदुलकर और कप्तान विराट कोहली से बाजी मार ली है। हालांकि इस लिस्ट में पहला नाम अमिताभ बच्चन का है और दूसरे पायदान पर बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण हैं। यहां बता दें कि इस फेहरिस्त में तीसरे नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी है। वहीं चौथे नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं। इसके अलावा विराट कोहली इस लिस्ट में छठे पायदान पर हैं। 

पाकिस्तान पर न्यूजीलैंड की रोमांचक जीत, कम अंतर से जीत का बना रिकॉर्ड

गौरतलब है​ कि धोनी पहले से ही क्रिकेट के साथ साथ अन्य एक्टीविटी में भी आगे रहे हैं। वहीं सूची में पहली बार प्रवेश करने वाली ओलपिंक पदक विजेता खिलाड़ी पीवी सिंधु को 15वां स्थान मिला है। यहां हम आपको बता दें कि भारत में 1,948 प्रतिभागियों ने इस सर्वेक्षण में हिस्सा लिया। वहीं अध्ययन में कलाकारों और खिलाड़ियों के क्षेत्रों में प्रभाव, जागरुकता, समानता आदि को भी परखा गया है। इन क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवा एवं सौंदर्य प्रसाधन, प्रौद्योगिकी/ वाहन, फैशन, परिधान और उससे जुड़ी वस्तुएं, खाद्य, पेय पदार्थ और यात्रा तथा वित्तीय सेवाएं शामिल हैं। 

खबरें और भी 

सैयद मोदी ग्रां प्री टूर्नामेंट से सिंधू ने वापस लिया नाम

भारतीय हॉकी टीम हुई वर्ल्ड कप के लिए तैयार

कोच रवि शास्त्री ने कहा, टीम इंडिया को खलेगी हार्दिक पांड्या की कमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -