स्वच्छ गंगा मिशन की कार्यवाही में अधिकारियों पर गिरी गाज
स्वच्छ गंगा मिशन की कार्यवाही में अधिकारियों पर गिरी गाज
Share:

देहरादून : सरकार अब नदियों की सफाई और पुनर्जीवीकरण के प्रति गंभीर हो चुकी है. 21 व 22 दिसंबर 2017 को राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन (एनएमसीजी) के अधिकारियों द्वारा हरिद्वार की सीवरेज परियोजनाओं का निरीक्षण किया गया था. हाल ही में हरिद्वार सीवरेज प्लांट के संचालन में घोर अनियमितता पाये जाने पर शासन ने हरिद्वार जल संस्थान के कनिष्ठ अभियंता को बाहर का रास्ता दिखा दिया. निलंबन के साथ सहायक अभियंता को चार्जशीट भी थमा दी गईं . जबकि ठेकेदार का कांटेक्ट निरस्त करते हुए उसे ब्लैकलिस्टेट कर दिया गया है.

इस निरीक्षण के दौरान क्लोरीन कॉटेक्ट टैंक में पानी रुका पाया गया .इसी तरह सीवेज पंपिंग स्टेशन पीडब्लयूडी नाले का निरीक्षण करने पर सीवेज पंपिंग स्टेशन में स्थापित चार पंपों में से सिर्फ एक पंप चालू पाया गया है. ड्रेन लीक हो रही थी जिस कारण सीवर का गंदा पानी सीधे अपर गंगा कैनाल में जा रहा था.

इसे घोर लापरवाही माना गया और निरीक्षण करने वाले अधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर शासन ने शुक्रवार को जल संस्थान हरिद्वार के सहायक अभियंता अब्दुल रशीद को निलंबित कर दिया है और जूनियर इंजीनियर रवि कुमार को कार्यमुक्त कर दिया गया है. सहायक अभियंता को चार्जशीट का जवाब 15 दिनों के अंदर जवाब देने का आदेश दिया गया है.

ये आदमी रोज नदी में तैरकर जाता है ऑफिस, हैरान कर देने वाली वजह

रिस्पना नदी के पुनर्जीवीकरण अभियान की शुरुआत

राजस्थान: नदी में गिरी बस, 26 की मौत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -