सुबह सुबह हरी घास पर नंगे पैर चलने से कम हो जाता है तनाव
सुबह सुबह हरी घास पर नंगे पैर चलने से कम हो जाता है तनाव
Share:

यह बात तो सभी जानते हैं कि सुबह की सैर हमारी सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होती है. पर अगर आप सुबह की सैर में हरी घास पर नंगे पैर चलते हैं, तो आपको दोगुना लाभ मिल सकते हैं. हरी घास पर नंगे पैर चलने से शारीरिक और मानसिक तनाव दूर हो सकता है. आज हम आपको नंगे पैर हरी घास पर चलने के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- हरी घास पर नंगे पांव चलने से धीरे-धीरे मांसपेशियों का तनाव कम होने लगता है और वह तनाव रहित हो जाते हैं. अगर आप ज्यादा से ज्यादा समय हरियाली के बीच बिताते हैं, तो आपका तनाव उतनी ही जल्दी कम हो जाता है. 

2- शुगर के मरीजों के लिए हरी घास पर नंगे पैर चलना बहुत फायदेमंद होता है. हरी घास पर चलने से शरीर को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की प्राप्ति होती है. अगर आपको शुगर की समस्या है तो नियमित रूप से गहरी सांस लेते हुए हरी घास पर नंगे पैर टहलें.  ऐसा करने से आपकी शुगर कंट्रोल में आ जाएगी. 

3- सुबह सुबह भीगे हुए घास पर नंगे पैर चलने से आपकी आंखों की रोशनी तेज हो जाती है. हरी घास पर नंगे पैर चलने से पैरों की कोमल कोशिकाओं से जुड़ी तंत्रिकाएं मस्तिष्क को राहत पहुंचाने का काम करती है. हरी घास पर चलने से शरीर को एनर्जी मिलती है और किसी भी प्रकार की एलर्जी और छींक की समस्या से छुटकारा मिलता है.

 

किडनी स्टोन की समस्या से छुटकारा दिलाता है आंवला

दिल की बीमारी से बचाता है रुद्राक्ष

मैग्नीशियम की कमी को पूरा करते हैं ये आहार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -