क्या आपने भी घर में पाला है कुत्ता तो ये खबर आपके लिए खास है
क्या आपने भी घर में पाला है कुत्ता तो ये खबर आपके लिए खास है
Share:

ऐसा माना जाता है की जिनके घर कुत्ता होता है उनके घर बाहरी बुरी शक्ति प्रवेश नहीं करती, हिन्दू पुराणों के अनुसार कुत्ता यम का दूत होता है, इसलिए कुत्ता हर आने वाले संकट को पहले ही भांप लेता है कुत्ते के घर में रहने से नकारात्मक शक्तियां प्रवेश नहीं करती. कुत्ता एक फादार जानवर भी है कुछ लोग कुत्ते को घर की रखवाली के लिए भी पालते है. वास्तु के मुताबिक़ कुत्ता घर के लिए शुभ माना गया है, आपको एक बात और बता दें की कुत्ते की देखभाल व सेवा करने से पुण्य मिलता है. आज हम आपको घर पर कुत्ते के होने के फायेदे बताते है जो बहुत जरुरी है.

कुत्ते के एक रूप के बारे में यह भी कहा जाता है की कुत्ता भैरव बाबा का सेवक भी होता है कुत्ते की सेवा करने से भैरव बाबा प्रसन्न होते है. जिस घर में कुत्ते होते है उस घर के आस पास भी बुरी आत्माएं नहीं भटकती.

आदिवासी लोग कुत्ते को पालते थे क्योकि वे हर तरह के खतरे का पहले ही भांप लेते है और इनके कारण वे पहले ही सतर्क हो जाएं लेकिन आजकल लोग घर में कुत्ता इसलिए पालते हैं कि वह उनके घर की चोरों से रक्षा कर सके.

क्या आपको पता है की काला कुत्ता शनिदेव का वाहन है इसलिए जिस जातक की कुंडली में शनि की दशा चल रही हो, उसे ज्योतिष के अनुसार काले कुत्ते की सेवा करनी चाहिए, घर में काला कुत्ता पालने से और उसे खाना खिलाने से शनि अति प्रसन्न होते है और मनुष्य को उसकी परेशानियों से मोक्ष दिलाते है, साढ़ेसाती, ढैय्या या कुंडली का अन्य कोई दोष कुत्ते को पालने से ठीक हो जाता है.

 

जिन व्यक्तियों की ऊँगली होती है छोटी, वो व्यक्ति होते कुछ इस प्रकार के

घर में सीढ़ियां, बोरिंग का होना वास्तुदोष को निमंत्रण देना है

क्या आप जानते है वास्तु दोष को दूर करने के चमत्कारी गुण है अगरबत्ती में

दूसरों से मांगी गई वस्तु आपको कर सकती है परेशान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -