भविष्य में होने वाली घटना को वर्तमान में ऐसे करें पता

जीवन में हर कोई अपना भविष्य जानना चाहता है, लेकिन अभी तक ऐसी कोई सी भी चीज नहीं बनी है जो आपको भविष्य के बारे मे बता सके। लेकिन वहीं अगर बात ज्योतिषशास्त्र कि, की जाए तो इसके द्वारा हम यह पता कर सकते हैं की आपके साथ भविष्य में क्या होने वाला है। बस इसके लिए जरूरी है की आपको ज्योतिष का थोड़ा सा ज्ञान हो। दरअसल ज्योतिष में ऐसी बहुत सी बातें है जो रोजमर्रा की जिन्दगी में घटित होती है जिनके माध्यम से आप भविष्य में होने वाली घटना के बारे में पहले ही पता कर सकते हैं तो चलिए जानते है की किस प्रकार आप भीविष की घटना का वर्तमान में पता लगा सकते हैं।

एक मान्यता है कि अगर घर के बच्चा अचानक से झाड़ू लेकर घर में लगानें लगे तो यह बहुत ही शुभ होता है। यह नजारा लगभग हर घर में आमतौर पर देखा जा सकता है कि बच्चा कोनें में पड़ी हुई झाड़ू उठाता है और घर में इधर-उधर घुमाना शुरू कर देता है। शास्त्रों के अनुसार यह तिथियों के आनें का संकेत होता है। यह भी माना जाता है कि आपके घर आनें वाला वह अतिथि आपको किसी ना किसी तरह से आर्थिक लाभ रवानें  वाला होता है। साधारण शब्दों में कहा जाये तो बच्चों की यह आदत आपको भविष्य में अमीर बनवा सकती है। साथ ही बच्चे बचपन से ही सफाई के प्रति जागरूक भी बनते हैं। माता लक्ष्मी की कृपा बच्चों की इस आदत की वजह से आपके ऊपर बनी रहती है

अगर आप किसी घर में रहनें के लिए जा रहे हैं और आपको वहाँ मरी हुई छिपकली दिख जाये तो आपको वहाँ रहनें का विचार त्याग देना चाहिए। या अगर रहना ही है तो बिना पूजा किये ना रहें। साथ ही यह भी माना जाता है कि झाड़ू, माता लक्ष्मी का प्रतिक होता है, इसलिए इसका अपमान कभी भी ना करें। इसके ऊपर कभी भी चप्पल ना रखें और ना ही इसे भूलकर कभी लांघे।

 

जीवन में परेशानियों के उत्पन्न होने के सिर्फ एक ही कारण

मंत्र साधना भौतिक बाधाओं का आध्यात्मिक उपचार है

भगवान बालाजी की कुछ चमत्कारी और अद्भुत बातें

दिमाग से तनाव को ऐसे करें बाय-बाय

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -