नेशनल हेराल्ड केस में स्वामी ने रिपोर्ट सौंपी
नेशनल हेराल्ड केस में स्वामी ने रिपोर्ट सौंपी
Share:

नेशनल हेराल्ड अखबार की मालिकाना कंपनी एसोसिएट्स जर्नल्स लिमिटेड से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी के तार उस समय से जुड़े है ,जब कांग्रेस ने 26 फरवरी 2011 को इसकी 90 करोड़ रुपये की देनदारियों को अपने जिम्मे ले लिया था. नेशनल हेराल्ड केस में बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने शनिवार को ट्रायल कोर्ट को आयकर विभाग के दस्तावेज सौंपे. स्वामी ने कोर्ट में कहा कि इन दस्तावेजों से कांग्रेस के शीर्ष नेताओं पर नेशनल हेराल्ड में घोटाला साबित हो जाता है.

गौरतलब है कि पार्टी ने इसे 90 करोड़ का लोन दे दिया. इसके बाद 5 लाख रुपये से यंग इंडियन कंपनी बनाई गई, जिसमें सोनिया और राहुल की 38-38 फीसदी हिस्सेदारी है. बाकी की 24 फीसदी हिस्सेदारी कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा और ऑस्कर फर्नांडीज के पास है. स्वामी ने ये भी कहा कि इस ऑर्डर से ये साबित होता है कि 2 हजार करोड़ की संपत्ति पाने के लिए ये साजिश रची गई.

स्वामी ने बताया कि ऑर्डर में ये भी कहा गया है कि कांग्रेस पार्टी ने एसोसिएट्स जर्नल्स लिमिटेड को 90 करोड़ रुपये देने का जो दावा किया है, वो गलत है. पार्टी की तरफ से ऐसी कोई रकम एजेएल (AJL) को नहीं दी गई है. सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि उन्होंने इस केस में जो भी दलीलें दी थीं और आरोप लगाए हैं, वो इस आईटी ऑर्डर से एकदम सही साबित होते हैं. स्वामी ने कहा कि ये पूरी डील एक स्कैम थी.

'खुद के मन' की बात करते है मोदी: राहुल गांधी

कांग्रेस में एमपी के सीएम चेहरे की जंग शुरू

एमपी में सिंधिया-कमलनाथ पर मंथन जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -