IPL2018 में पंजाब के कप्तान अश्विन की जिंदगी के अनछुए पहलू
Share:

IPL2018 में पंजाब की कप्तानी भारतीय फिरकी के जादूगर रविचंद्रन अश्विन को सौपी गई है. किंग इलेवन पंजाब ने उन्हें 7.6 करोड़ की राशि देकर अपने खेमे का मुखिया नियुक्त किया है. इससे पहले अश्विन चेन्नई के लिए आईपीएल खेलते थे. अश्विन को टीम के साथी और करीबी अश और दादा नाम से भी पुकारते है. 17 सितम्बर 1986 को जन्मे अश्विन के पिता का नाम रविचंद्रन है और उनकी माँ का नाम चित्रा है.

चैन्नई, पंजाब, तमिलनाडु और भारत के लिए बतौर बल्लेबाज और गेंदबाज का किरदार निभाने वाले अश्विन ने पद्म शीषाद्रि बाला भवन से स्कूली शिक्षा प्राप्त कर SSN  कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग से बीटेक की डिग्री हासिल की है. अश्विन की शादी प्रीति नारायणन के साथ हुई. क्रिकेट करियर की बात करे तो अश्विन ने 6 नवम्बर 2011 को टेस्ट जीवन का आगाज वेस्टइंडीज के खिलाफ किया, वही एकदिवसीय मुकाबलों में अश्विन ने जून 2010 में लंका के खिलाफ पदार्पण किया. T20 का सफर भी अश्विन ने  2010 में ही किया.

आज वे भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में शुमार है. वे भारत के तीसरे ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने अपने पदार्पण मैच में ही मेन ऑफ द मैच का ख़िताब जीता है. अश्विन अपने शानदार खेल के आलावा अपने बेहद सरल स्वभाव के लिए भी साथी खिलाड़ियों में सम्मानीय है. 

खुश ख़बर: IPL2018 का प्रसारण दूरदर्शन पर भी

यहाँ मिलेगी IPL2018 की टिकटें

ये टीम बनी IPL2018 की प्रबल दावेदार, कारण खुद जानिए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -