पीएम आवास छोड़ कर तीन कमरों के घर में रहेंगे इमरान खान

Aug 21 2018 12:18 PM
पीएम आवास छोड़ कर तीन कमरों के घर में रहेंगे इमरान खान

इस्लामाबाद। 16 अगस्त को पकिस्तान के २२वे प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले इमरान खान ने प्रधानमंत्री आवास लेने से इनकार कर दिया है। वे अब तीन बेड रूम वाले एक छोटे से आवास में रहेंगे। 

शपथ लेते ही इमरान के मंत्री ने अलापा 'कश्मीर' राग

दरअसल इमरान खान ने चुनाव से पहले पकिस्तान की जनता से वादा था कि अगर वे प्रधानमंत्री बने तो अपने लिए सरकारी खर्च में से जितनी ज्यादा हो सके उतनी कटौती करेंगे। और इसी वादे को निभाते हुए उन्होंने सरकारी आवास लेने से इंकार कर दिया है। उनका यह नया आवास सरकार ने सैन्य सचिव के लिए बनाये गए आवासों में से एक है और यहां महज दो ही नौकर काम करते हैं। जबकि प्रधानमंत्री आवास में 524 कर्मचारियों वाला है। रविवार को राष्ट्र के नाम दिए एक संबोधन में उन्होंने यह बात कही। अपने संबोधन में इमरान ने यह भी कहा कि वह बनिगाला स्थित अपने मकान में ही रहना चाहते थे, परन्तु सुरक्षा एजेंसियों ने बताया कि इससे उनकी जान को खतरा हो सकता है, इसलिए उन्होंने सैन्य सचिव के घर में रहने का फिसला किया है। 

क्या अगला कारगिल कराना चाहते हैं इमरान ?

इसके साथ ही इमरान ने देश के आर्थिक हालातों के बारे में भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि पकिस्तान के इतिहास में देश पर इतना कर्ज कभी नहीं रहा जितना पिछले 10 साल में हो गया है।। उन्होंने कहा कि इस कर्ज पर जो ब्याज हमें चुकाना है वह भी इतना बढ़ गया है कि हमें अपनी देनदारियों का भुगतान करने के लिये और अधिक कर्ज लेना होगा। आपको बता दें कि देश पर यह कर्ज बढ़कर 28,000 अरब रुपये हो गया है। 

ख़बरें और भी

नजरिया: क्या निजाम बदलते ही बदल गई पाकिस्तान की नीति?

भ्रष्टाचार के अन्य मामलों में फिर कोर्ट लाए गए पूर्व पाक पीएम

सिद्धू दोस्त बनकर पाकिस्तान गए थे, नेता नहीं : कांग्रेस प्रवक्ता

 

?