अनपढ़ता एक श्राप हैं जो अंत तक इंसान का पीछा नहीं छोड़ता: केपी सिंह
अनपढ़ता एक श्राप हैं जो अंत तक इंसान का पीछा नहीं छोड़ता: केपी सिंह
Share:

हर शैक्षणिक संस्थान में साल के अंत में या सत्र के अंत में वार्षिक उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जाता हैं. इसी के तहत कल सीसे स्कूल में भी वार्षिक समारो हायोजित किया गया. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह उपस्थित थे. इस अवसर पर उन्होंने कार्यक्रम को सम्बोधित किया. और कहा कि, आजादी के बाद हमारे देश की सरकारों ने समाज में जागरुकता लाने के लिए शिक्षा के प्रसार के लिए भरसक प्रयास किए हैं.परिणामस्वरूप पिछले 7 दशकों में देश ने शिक्षा के क्षेत्र में सराहनीय तरक्की की है. जिन सम्मानजनक शख्सियतों का आज नाम अमर है, उन सब ने समाज में शिक्षा का प्रसार किया.

पंजाब विधानसभा स्पीकर ने आगे कहा कि, वे सभी हमारे प्रेरणास्त्रोत हैं. विद्यार्थियों को एकाग्रता से अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए शिक्षा हासिल करने में मेहनत करनी चाहिए. आज शिक्षा ही ऐसा साधन है जो समाज में अनिवार्य बदलाव लाकर देश को तरक्की की ओर ले जा सकता है. 

उन्होंने कहा आज के छात्र बहुत ही भाग्यशाली हैं जिन्हें शिक्षा हासिल करने के कई पर्याप्त साधन उपलब्ध हुए हैं. दशकों पहले पढ़ने के लिए स्कूलों तक कई-कई किलोमीटर तक पैदल जाना पड़ता था. कहीं तो स्कूल ही नहीं थे जिस कारण बच्चे पढ़ाई से वंचित रह जाते थे. वार्षिक उत्सव के मौके पर उन्होंने स्कूल को पाच लाख रुपये की ग्राट देने की घोषणा भी की. उन्होंने आगे कहा कि, जिन लोगों की बदौलत हमें मूलभूत सुविधाएं मिली है हम उनकी दूरदर्शिता को सलाम करते हैं.

अब रैंकिंग और कैटेगरी प्राइवेट स्कूलों में भी होगी तय : मंत्रालय

जामिया विवि: 2 फरवरी से शुरू होंगे एडमिशन, 9 नए पाठ्यक्रम होंगे पेश

Bihar police result: जाने- आखिर क्यों अब तक नही आया परिणाम

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -