दो देशों के बीच बना है ये खूबसूरत वॉटरफॉल, जाने से नहीं रोक पाएंगे

दो देशों के बीच बना है ये खूबसूरत वॉटरफॉल, जाने से नहीं रोक पाएंगे

बारिश का मौसम हो और खूबसूरती की बात करें तो प्रकृति से खूबसूरत कुछ नहीं होता. हर जगह हरियाली होती है और लहलहाती फसल, चारो ओर पानी यही सब प्रकृति को और भी खूबसूरत बना देता है. ऐसे में हर जगह के झरने भी बहने लगते हैं और उनकी खूबसूरती में चार चाँद लग जाते हैं. ऐसे ही एक बेहद ही खूबसूरत झरने के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपने नहीं सुना होगा और ना ही इस झरने को देखा होगा.

जब सड़क पर सोने आ गए लोग, ऐसा रहा नज़ारा

दो देशों की बॉर्डर पर बना ये झरना सभी को अपनी ओर आकर्षित करता है और पर्यटक इसे देखने के लिए विवश हो जाते हैं. आपको बता दें, मोकानो फॉल्स नाम का ये झरण अर्जेंटीना और ब्राज़ील के बीच बना हुआ है और दोनों ही देशों में इसे अलग नाम से जाना जाता है. अर्जेंटीना में इसे मोकानो फॉल्स कहा जाता है और ब्राज़ील में यह इग्वाजू फॉल्स के नाम से प्रसिद्ध है. इसकी खूबूसरती आप देख ही सकते हैं इन तस्वीरों में जिसे देखकर आप भी खुद को नहीं रोक पाएंगे. 

पति ने बनवाया पत्नी का मंदिर, सालों से कर रहा पूजा

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि ये दुनिया का ऐसा अनोखा झरना है जो नदी के बराबर है. इसकी लम्बाई 3 किलोमीटर और ऊंचाई 25 मीटर. बता दें, मोकानो फॉल्स का बहाव 5 महीने के लिए कम हो जाता है जिसमें आप वाटर स्पोर्ट का मजा ले सकते हैं. अक्सर यहां के लोग अपना वीकेंड मनाने आते हैं और जमकर यहां के पार्क का इस फॉल का मज़ा लेते हैं.

यह भी पढ़ें..

कुछ ही सेकण्ड्स में किया ऐसा कारनामा, बन गया रिकॉर्ड

अब एटीएम मशीन में वेस्ट डालने से निकलेंगे पैसे

?