शिक्षा विभाग कर रहा बोर्ड के आदेशो की अनदेखी
शिक्षा विभाग कर रहा बोर्ड के आदेशो की अनदेखी
Share:

बदायूं: शिक्षा और शिक्षक देश में इन दोनों की कमी की भरपाई को पूरा करने के लिए कई तरह के प्रयास निरंतर जारी हैं. बच्चे इन दोनों से ही लगातार पिछड़ते जा रहे हैं. इसी बीच शिक्षा संबंधी एक ओर मामला देखने को मिला है. शिक्षा विभाग विद्यार्थियों के हित के लिए किस प्रकार प्रयासरत है, इसका अनुमान तो इस बात से ही लगाया जा सकता है कि जिले में स्थित सभी माध्यमिक कॉलेजों के कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों की ऑनलाइन पंजीकरण का डाटा विभाग को पिछलके माह ही मिला जाना था, परन्तु वह अभी तक विभाग के हाथ नहीं लगा हैं. 

जबकि बोर्ड द्वारा दो माह पूर्व ही छात्रो का डाटा समय सीमा के भीतर सबमिट करने के आदेश दिए गए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिले के सभी 258 महाविद्यालयों में से केवल कुछेक महाविद्यालयों ने ही विभाग को विद्यार्थियों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की रिपोर्ट दी हैं. वही दूसरी ओर बहुत से ऐसे कॉलेज है, जिन्होंने अंतिम तिथि निकलने के बाद भी विभाग को अभी तक छात्रों के पंजीयन की रिपोर्ट नहीं सौंपी हैं. 

जिला विद्यालय निरीक्षक मुन्ने अली ने कहा कि बोर्ड के आदेश के बाद तत्काल कॉलेजों को कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों का ऑनलाइन पंजीकरण की रिपोर्ट कार्यालय में प्रस्तुत करने के आदेश दिए गए थे. रिपोर्ट सौंपने की अंतिम तिथि पिछले माह ही समाप्त हो चुकी हैं. परन्तु डाटा कार्यालय में जमा करने की समय सीमा अभी शेष हैं. निरीक्षक मुन्ने अली ने आगे बताया कि महाविद्यालयों को नोटिस जारी कर दिया गया है, ओर तुरंत रिपोर्ट जमा करने के आदेश दिए गए हैं. इस नोटिस के बाद भी सुधार नहीं देखा जाता है, तो कॉलेजों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

यें भी पढ़ें-

सुप्रीम कोर्ट के आदेश से हजारों डिग्रियां रद्द, ये है बचाने का तरीका

हाई कोर्ट ने हटाई शिक्षक भर्ती पर लगी रोक, जल्द होगी बहाली: UP

इकोनॉमिक्स के ये प्रश्न आ सकते है प्रतियोगी परीक्षा में

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -