आर्थिक तंगी से छुटकारा चाहिए तो इन बर्तनों को कभी भी खाली न छोड़ें
आर्थिक तंगी से छुटकारा चाहिए तो इन बर्तनों को कभी भी खाली न छोड़ें
Share:

हर इंसान अपने जीवन में धन की कमी नहीं चाहता, वह यही चाहेगा कि उसके पास हमेशा अपार धन रहे, और लेकिन कई तरह से मेहनत करने के बावजूद धन की कमी बनी ही रहती है. ऐसी स्थिति में समझ भी नहीं आता कि अब आर्थिक स्थिती को सुदृढ़ बनाने के लिए ऐसा क्या करें की धन कि कमी दूर हो जाए? अब जब इंसान इस परेशानी का हल ढूंढ नहीं पाता तो ऐसी स्थिती में वास्तु के उपाय काम में आते है. जी हां अगर आप भी धन की समस्या से परेशान है तो यहां पर आज हम आपको वास्तु से जुड़े कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे हैं जिसे करने के बाद आपके पास से धन से जुड़ी सारी समस्याओं का अंत हो जाएगा. 

वास्तु के अनुसार बांसुरी को भी वास्तु दोष दूर करने में बहुत ही कारागार माना गया है घरो में कृष्ण जी की मूर्ति रखे उनकी मूर्ति के साथ चांदी की बांसुरी रखे, वास्तु के अनुसार चांदी की बांसुरी में माता लक्ष्मी का वास होता है तथा इनसे वास्तु दोष समाप्त होता है धन संपत्ति बनी रहती है.

मिट्टी का छोटा घड़ा या सुराही को पानी से भर कर घर की उत्तर दिशा में रखने से पैसों की तंगी नहीं होती. इन्हें खाली न रहने दें, जल के समाप्त होने पर दोबारा भर दें.

घर में देवी लक्ष्मी की मूर्ति या तस्वीर जरुर रखे साथ में धन कुबेर की मूर्ति रखे इनकी सुबह शाम विधि विधान से पूजा अर्चना करे. धन कुबेर उत्तर दिशा के स्वामी है इसलिए इन्हें हमेशा उत्तर दिशा में रखे.

शंख में माता लक्ष्मी और भगवान् विष्णु का वास होता है इसलिए जंहा तक हो सके अपने घरो में दक्षिणावर्ती शंख रखे और उसे पूजा घर में लाल कपडे में रखे और सुबह शाम उसकी पूजा करे इससे आपके घर का वास्तु दोष समाप्त हो जाएगा.

घर के उस स्थान में जहां पारिवारिक सदस्य अधिक समय व्यतीत करते हों वहां चांदी, पीतल या तांबे का पिरामिड रखने से आय के साधनों में बढ़ौतरी होती है और पैसों की कमी नहीं होती.

घर से संबंधित कठिनाईयों से छुटकारा पाने के लिए धातु से निर्मित कछुआ और मछली रखना शुभ माना जाता है. ऐसा करने से घर में धन का आगमन होता है और बरकत बनी रहती है.

 

शनिवार की सुबह इस पौधे को लगाएं अपने घर में होगी बरकत ही बरकत

सिर्फ 5 इलायची का यह उपाय मनचाही इच्छा को पूरा करता है

आपको धनवान बना सकती है ये साधारण सी दिखने वाली दूर्वा

काले मुंह के वानर से जल्दी प्रसन्न हो जाते है भगवान हनुमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -