सरकारी शिक्षक बनना चाहते है तो कर सकते है आवेदन, केवल इंटरव्यू से सीधे भर्ती
सरकारी शिक्षक बनना चाहते है तो कर सकते है आवेदन, केवल इंटरव्यू से सीधे भर्ती
Share:

राजस्थान सरकार के अंतर्गत संस्कृत शिक्षा विभाग में शिक्षकों के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये गए है. अगर आप भी सरकारी शिक्षक बनने का सपना संजोए बैठे हो तो आपके लिए यह खुशखबरी है. आप इस भर्ती में अवश्य भाग ले. इस पद पर वेतन का पैकेज भी शानदार है. इस भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 अक्टूबर 2017 है. अगर आप इस भर्ती  के लिए उम्मीदवारी रखते है. तो आप 13 अक्टूबर 2017 तक आवेदन कर सकते है. भर्ती से जुड़ी जानकारी को विस्तार से जानने के लिए आप नीचे लेख को पढ़ सकते है. 

कौन-कौन से पद है खाली 
राजस्थान सरकार ने संस्कृत शिक्षा विभाग में प्राइमरी शिक्षक के 1829 पदों पर सीधी भर्ती के लिए फॉर्म जारी किए हैं. इस भर्ती के तहत अनुसूचित क्षेत्र (TSP) में संस्कृत अध्यापक के 62 और सामान्य अध्यापक के 64 पद खाली हैं. इसके अलावा गैर अनुसूचित क्षेत्र (Non TSP) में संस्कृत अध्यापक के 784 और सामान्य अध्यापक 919 पद खाली हैं. पदों पर चुने गए उम्मीदवारों को ट्रेनिंग के बाद 9300 से 34800 रुपए, ग्रेड पे- 3600 रुपए सैलरी दी जाएगी.


पदों के लिए क्या है शैक्षणिक योग्यता
इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ वरिष्ठ उपाध्याय और प्रारंभिक शिक्षा में 2 साल का डिप्लोमा होना चाहिए. इसके अलावा राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (RTET) 60 प्रतिशत अंकों के साथ पास की हो. आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट दी जाएगी.  इन पदों पर 18 से 35 वर्ष के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण तिथियां 
इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 14 सितंबर 2017 से शुरू होगी। फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 13 अक्टूबर है. पदों के लिए आवेदन शुल्क 60 रुपए, 70 रुपए और 100 रुपए (श्रेणी के मुताबिक) है. इन पदों पर भर्ती के लिए कोई परीक्षा नहीं होगी, केवल साक्षात्कार के आधार पर सफल उम्मीदवारों को नौकरी दी जाएगी.

इस प्रकार से कर सकते है आवेदन-

इन पदों पर केवल ऑनलाइन तरीके से ही आवेदन स्वीकार किए जाएंगे. ऑनलाइन आवेदन के लिए http://rajsanskrit.nic.in/post.html पर क्लिक करें. पदों के बारे में ज्यादा जानकारी के लिएhttp://rajsanskrit.nic.in/Detaile पर क्लिक करें. इच्छुक उम्मीदवार 13 अक्टूबर 2017 तक या उससे पहले ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं.

 

यह भी पढ़े-

CRIDE ने निकाली 29 पदों पर भर्ती

आविन दुग्ध उत्पादक लिमिटेड में 25 पदों निकली भर्ती

उत्तर-मध्य रेलवे ने 12वी पास वालो के लिए 29 पदों पर निकाली भर्ती

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -