स्किन कैंसर के खतरे से बचना है तो ज़रूर करे इन चीजों का सेवन
स्किन कैंसर के खतरे से बचना है तो ज़रूर करे इन चीजों का सेवन
Share:

समय के साथ-साथ ज़्यादातर लोगों में स्किन कैंसर की समस्या देखने को मिल रही है. ये एक बहुत ही खतरनाक बीमारी है जिसका सही ढंग से इलाज ना किया जाये तो ये जानलेवा भी साबित हो सकती है. आपकी बॉडी के जिन भागों पर सूरज की रौशनी ज़्यादा पड़ती है जैसे हथेली, उंगलियां, नाखून की त्वचा, पैर के अंगूठे आदि पर कैंसर होने का ज़्यादा खतरा होता है. कभी कभी  स्किन कैंसर की बीमारी का पता बहुत देर से चलता है जिससे उसके इलाज में दिक्कतें आती है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहें हैं जिनके इस्तेमाल से स्किन कैंसर जैसी खतनाक बीमारी से बचा जा सकता है.

1- अगर आप स्किन कैंसर के खतरे से बचना चाहते हैं तो नियमित रूप से रसभरी का सेवन करें, इसके बीजों में भरपूर मात्रा में  एंटीऑक्सीडेंट गुण मौजूद होते है जो स्किन कैंसर से बचाव करते हैं. अगर आप काली रसभरी का सेवन करते हैं तो इससे आपकी रोगप्रतिरोधक क्षमता मजबूत हो जाती है.

2- हल्दी के सेवन से भी स्किन कैंसर की बीमारी से बचा जा सकता है, हल्दी में भरपूर मात्रा में  करक्यूमिन तत्व पाए जाते हैं जो कैंसर को खत्म करने में सहायक होते हैं. इसके सेवन से ब्रेस्ट कैंसर, पेट का कैंसर और त्वचा कैंसर से बचाव होता है.
 
3- बैंगन के सेवन से भी स्किन कैंसर की बीमारी से बचा जा सकता है, अगर आप हफ्ते में दो बार बैंगन का सेवन करते हैं तो इससे इस बीमारी से बच सकते हैं.

 

पेट के इन्फेक्शन को दूर करता है तिल

यूरिन इन्फेक्शन की समस्या को दूर करता है नारियल का पानी

गले की खराश से छुटकारा दिलाते है ये घरेलु नुस्खे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -