अगर सुबह उठते ही हो जाएँ दर्शन तो होगा मंगल ही मंगल

कभी-कभी हमारे साथ ऐसा होता है की अक्सर जब भी हम सुबह सो कर उठते है तो हमारे सामने कुछ ऐसी वस्तु आ जाती है जिसको हम देखना नहीं चाहते जिनके कारण हमारा दिन खराब चले जाता है. इसी के चलते हम आपसे ऐसी ही कुछ चर्चा करने जा रहे है जिनके दर्शन मात्र से आपका दिन शुभ हो सकता है-

वास्तु शास्त्र के मुताबिक गोमूत्र को गंगा के सामान पवित्र माना गया क्योकि गोमूत्र में गंगा मैया निवास करती है इसलिए सुबह के समय गोमूत्र के दर्शन करने से आपका दिन शुभ हो सकता है, आपको एक बात बता दें की गोमूत्र से कई बीमारियों का इलाज भी किया जाता है.

हिन्दू धर्म के मुताबिक गाय के गोबर को भी पवित्र माना गया है क्योकि इसमें माता लक्ष्मी निवास करती है धार्मिक स्थल और पूजा पाठ में गाय के गोबर का उपयोग किया जाता है, जिससे वह स्थान शुद्ध और पवित्र हो जाता है. मनुष्य अगर सुबह उठते ही गाय का गोबर देख ले तो वह जिस काम के लिए जाएगा उसमे वह सफल हो जाएगा.

हिन्दू धर्म में गाय को गौ माता कहा जाता है और उन्हें पूजा जाता है इनकी कृपा मात्र से ही घर की सारी तकलीफे, बाधाएं दूर हो जाती है गाय की सेवा करने से पुण्य मिलता है, सुबह उठकर यदि गाय के खुर के दर्शन हो जाए तो शुभ होता है उस दिन सफलता निश्चित ही मिलती है व्यक्ति खाली हाथ वापस नहीं आता वह कहीं भी जाता है तो कोई न कोई ख़ुशखबरी घर लेकर आता ही है.

 

 

भोजन की थाली के चारों और जल छिड़कने से मिलता है पुण्य

दीवार घड़ी समय बताने के साथ-साथ, बदलती है आपका भाग्य भी

ये आदतें मनुष्य को ले जा सकती है नरक की ओर

अगर नहीं लग रही नौकरी तो ये काम करे कम, जल्द ही लगेगी नौकरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -