अगर इन बातो पर ध्यान देंगे, तो ऑफिस में सबसे आगे रहेंगे
अगर इन बातो पर ध्यान देंगे, तो ऑफिस में सबसे आगे रहेंगे
Share:

वर्तमान युग में हर व्यक्ति अपने करियर को लेकर सजग हो गया है. बात छात्र-छात्राओं की हो या युवाओ की हर कोई अपने करियर को एक बेहतर दिशा की ओर ले जाना चाहता है. कई लोग नौकरी कर रहे है, कई बिजनेस में निहित है, तो कई अपने करियर का चुनाव कर रहे है. ऐसे में अगर आप वर्तमान में नौकरी में निहित है, और आप स्वयं को अपने ऑफिस में अन्य सहकर्मियों से आगे देखना चाहते है. तो हम आपको नीचे हमारे लेख में जानकारी दे रहे है, कुछ ऐसी बातो की जिन्हें अपना कर आप भी अपने बॉस के चहेते बन सकते है. तो आइये जानते है ध्यान देने योग्य बातो को...

इग्नोर करना सीखे...
आप ऑफिस में घटने वाली अनावश्यक बातो पर अपना ध्यान केंद्रित न करे. कुछ लोग हमेशा अपने साथियों को नीचे दिखाने या उनकी बुराई करने में लगे रहते है. आपके साथ भी अगर ऐसी स्थिति बनती है. तो आप उन लोगो की बातों से दुखी होने की बजाय उन्हें नजरअंदाज करना सीखें और अपने काम में मन लगाए रखें. 

आलोचनाओं का डट कर मुकाबला करे...
जब भी आपका बॉस किसी भी प्रकार के काम को लेकर आपकी आलोचना करे तो आप उनकी आलोचनाओं से घबराएं नहीं. उनकी डांट फटकार को दिल पर न ले. आप तनाव रहित आपके बॉस की आलोचनाओं को सुने. आप ये समझे कि आपका बॉस आपकी गलतियों को दूर करने में आपकी मदद कर रहा है.

अपनी गलती को खोजे 
अगर आपसे ऑफिस में किसी प्रकार का कोई काम बिगड़ गया है, तो आप स्वयं द्वारा की गई गलती को खोजे. देखे कि आखिर गलती कहा हुई है. और उसमे तेजी से सुधार करने  का प्रयास करे. साथ ही बॉस को आश्वासन दे कि भविष्य में आपके द्वारा किसी भी प्रकार की गलती नहीं दोहराई जाएगी.

इन्हें भी पढ़े-

दो देशो को करीब से जोड़ने का काम करते है अनुवादक

मोबाइल फ़ोन की सहायता से दे करियर को रफ़्तार

DRDO में निकली भर्ती,जल्द करे आवेदन

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -