अगर आपके घर भी बना है शौचालय तो जरा ध्यान से पढ़ें इस खबर को
अगर आपके घर भी बना है शौचालय तो जरा ध्यान से पढ़ें इस खबर को
Share:

 

अपने घर में दरिद्रता को वैसे तो कोई पालना नहीं चाहेगा लेकिन यह एक ऐसी चीज है, जो बिन बुलाये ही घर में प्रवेश कर जाती है. और जब किसी घर में दरिद्रता आती है, तो कई परेशानियां लेकर आती है. जिसके कारण घर के व्यक्ति को कई परेशानियों से गुजरना पड़ता है. और जिस घर में पढ़ाई करने वाले बच्चे होते है तो उन बच्चों का दरिद्रता के कारण पढ़ाई में मन नहीं लगता तथा नौकरी करने वाले व्यक्ति को भी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. फैंगशुई के अनुसार बताया गया है कि जिस घर में शौचालय होता है, अक्सर उनके घर में यह परेशानियां बनी रहती है. इसलिए फैंगशुई के आधार पर चलिए देखते है, हम उन गलतियों को कैसे सुधार सकते है, जिसके कारण घरों में परेशानिययां बनी रहती है.

यदि आपके घर में एक से अधिक शौचालय बने है, तो प्रत्येक शौचालय में कांच की कटोरीयों में नमक भरकर रख दें. ऐसा करने से घर या ऑफिस में कभी नकारात्मक ऊर्जा नहीं आएगी, और जब नमक का रंग बदलने लग जाए तो पुराने नमक को किसी बहती नाली में बहाकर उस कटोरी मे दूसरा नया नमक रख दें, ऐसा हर बार करते रहें.

यदि आपका शौचालय, घर या ऑफिस की पूर्व दिशा या दक्षिण पूर्व दिशा में हो, तो इससे उत्पन्न नकारात्मक ऊर्जा कम करने के लिए इसमें चाक़ू आदि या फिर और भी ऐसी नुकीली वस्तुओं  को रख दें.

शौचालय अगर घर या ऑफिस में दक्षिण दिशा, जो फेंगशुई में प्रसिद्धि से सम्बंधित दिशा में है, तो शौचालय में एक बाल्टी पानी भरकर रख दें, लेकिन इस पानी का इस्तेमाल न करें बल्कि इस पानी को नियमित रूप से प्रतिदिन बदलते रहें.

यदि शौचालय ऑफिस या घर कि पश्चिमी या उत्तर पश्चिमी दिशा में बना हो तो इसमें एक लाल रंग की मोमबत्ती रख दें.

क्या आप भी अपनी कम आमदनी से परेशान है तो जरा ध्यान दें इस बात पर

यही वो उपाय है जो धन की समस्या को करता है जड़ से ख़त्म

हाथों की इन्ही रेखाओं में छिपा होता है धनवान होने का राज

इन्ही गलतियों की वजह से घर में पैदा होता है वास्तुदोष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -