रूखे बेजान बालों से परेशान हैं तो अपनाएं ये उपाय
रूखे बेजान बालों से परेशान हैं तो अपनाएं ये उपाय
Share:

सभी लोगों को अपने बालों से बहुत प्यार होता है. आज की बिजी लाइफ स्टाइल और लगातार बढ़ते प्रदूषण के कारण लोगों के बाल बेजान और रूखे हो जाते हैं. ऐसे में बालों को स्वस्थ और मुलायम बनाने के लिए खास देखभाल की जरूरत होती है. बहुत सारे लोग अपने बालों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए महंगे-महंगे हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से आपके बाल चमकदार तो हो जाते हैं पर उनका असर थोड़ी देर के लिए ही रहता है. बाद में फिर से आपके बाल रूखे और बेजान दिखाई देने लगते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आपकी रूखे और बेजान बालों की समस्या दूर हो जाएगी. 

1- अगर आप अपने बालों को मुलायम और चमकदार बनाना चाहते हैं तो अंडे का इस्तेमाल करें. अंडे में भरपूर मात्रा में प्रोटीन, फैटी एसिड और विटामिन मौजूद होता है जो बालों को रिपेयर करता है. अंडे में ऑलिव ऑयल मिलाकर बालों में लगाने से रूखे और बेजान बालों की समस्या दूर हो जाती है. 

2-  अपने बालों को चमकदार बनाने के लिए नारियल पानी में कच्चा दूध और बेसन मिलाकर अपने बालों में लगाएं. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपके बालों की ड्राइनेस दूर हो जाएगी और आपके बालों में चमक आएगी. 

3- केले के पेस्ट में नारियल का तेल मिलाकर अपने बालों में लगाएं. आधे घंटे बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बाल सिल्की और सॉफ्ट हो जाएंगे. 

4- शहद हमारे ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह बालों की खोई हुई चमक को वापस लाने में मदद करता है. बालों में शहद लगाने से बालों की चमक वापस आ जाती है और बाल मुलायम हो जाते हैं.

 

डैंड्रफ की समस्या से परेशान हैं तो अपनाएं यह टिप्स

मानसून में होने वाली हेयर प्रॉब्लम को दूर करते हैं यह टिप्स

ब्यूटी से जुड़ी हर समस्या को दूर करते हैं यह छोटे-छोटे टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -