तोता पालने की अगर सोच रहे है तो ध्यान से पढ़ें ये खबर
तोता पालने की अगर सोच रहे है तो ध्यान से पढ़ें ये खबर
Share:

इस समाज में कई प्रकार के लोग रहते है जिनके शौक भी अलग-अलग होते है कई व्यक्तियों को पशुओं से प्रेम होता है और कई को पक्षियों से ये सभी अपने शौक को पूरा करने के लिए इन्हें घर में ही लाकर पालते है. बहुत से व्यक्तियों को तोता पालने का शौक होता है इसे पंडित की संज्ञा दी जाती है जो दूसरे व्यक्ति की आवाज की नक़ल उतारने में यह माहिर होता है.

शास्त्रों के अनुसार तोता पालने के भी कई नियम बताये गए है जिसे व्यक्ति की कुंडली के योग के अनुसार पालना चाहिए. यदि आपकी कुंडली में तोता पालने का योग नहीं है फिर भी आप तोता पालते है तो यह आपके लिए बर्बादी का कारण बन सकता है. तो आइये जानते है तोता पालना व्यक्ति के जीवन को किस प्रकार प्रभावित करता है?

शास्त्रों में कहा गया है की किसी भी जीव या पक्षी को बंदी बनाकर रखना पाप होता है किन्तु फिर भी आपने किसी तोते को पाला है तो उसका ध्यान रखना आवश्यक है यदि वह आपके साथ खुश नहीं है तो उसके मन से निकलने वाले श्राप से आप बच नहीं सकते जिसका प्रभाव आपके जीवन में समस्याएँ उत्पन्न करता है.

तोता एक ऐसा पक्षी है जो दूसरों की नक़ल उतारता है यदि आपके घर लड़ाई-झगड़े होते है जिन्हें सुनकर तोता उन्ही बातों को दोहराता है तो इससे आपके घर में तनाव की स्तिथि उत्पन्न होती है और नकारात्मत्कता का प्रभाव भी बढ़ता है.

अपने घर के तोते के समक्ष ऐसी कोई भी बात जो आप दूसरों से छुपाना चाहते है नहीं करना चाहिए. क्योंकि तोते की आदत आपके इस राज को खोल सकती है.

 

मनुष्यों की यह पसंद बताती है कौन सा ग्रहदोष है उनके सर पर

इन स्त्रियों से नजदीकियां बनाने वाले पुरुष जाते है सीधे नरक की

इन सात ऋषियों का नाम लेने मात्र से सभी कष्ट हो जाते है दूर

पानी से भरा लोटा दिलाता है बड़े से बड़े दुश्मन से छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -