अगर नहीं हो रही आपकी शादी तो इसके पीछे का कारण जान लें
अगर नहीं हो रही आपकी शादी तो इसके पीछे का कारण जान लें
Share:

इस संसार में बहुत से व्यक्ति ऐसे है जो अपनी शादी को लेकर के परेशान रहते है उनके लाख प्रयासों के बाद भी उनकी शादी नहीं हो पाती और उनकी शादी में किसी न किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न हो जाती है. लेकिन क्या आपने कभी गौर किया है की किसी व्यक्ति की शादी न होने के पीछे क्या कारण हो सकता है. आज हम आपको बताते है की व्यक्ति की शादी न होने के पीछे क्या कारण हो सकता है.

यदि कोई व्यक्ति अपनी शादी को लेकर बहुत परेशान रहता है तो इसका मुख्य कारण उसके जीवन का वास्तु दोष हो सकता है जो उसके विवाह में बाधा उत्पन्न करता है. आइये जानते है ये कौन से वास्तु दोष हो सकते है और इन्हें कैसे दूर किया जा सकता है.

वह आविवाहित व्यक्ति जो अपनी शादी को लेकर परेशान है और उनकी शादी में किसी प्रकार की कोई रूकावट उत्पन्न हो रही है तो उन्हें अपने घर के नैऋत्य कोण जो की दक्षिण पश्चिम दिशा में होता है वाले कमरे में सोना उचित होता है. किन्तु यदि किसी व्यक्ति के घर कोई ऐसा कमरा नहीं होता है तो उसे इस कोण की दिशा की तफ़र सोना चाहिए.

उन व्यक्तियों को जिनकी शादी नहीं हो रही होती उन्हें अपने कमरे में हरे पौधे या फूल का कोई गुलदस्ता नहीं रखना चाहिए. और उन्हें इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए की वह अपने शयनकक्ष में कभी भी लाल गुलाब या कोई भी लाल फूल न रखें. यह आपके लिए अशुभ हो सकता है.

यदि आप अविवाहित है तो अपने कमरे में सफ़ेद रंग के पर्दों का उपयोग करें और अपने बिस्तर पर सफ़ेद रंग की चादर का इस्तेमाल करें. यदि कोई अविवाहित व्यक्ति अपने घर के दरवाजे के सामने सिर या पैर करके सोता है तो उसके विवाह में बाधा उत्पन्न होती है. इन अविवाहितों को अपने कमरे में लव बर्ड्स, मोर-मोरनी,या प्रेमी युगल की तस्वीर लगाना लाभदायक होता है. 

 

यह अचूक उपाय दिलाएंगे आपको इतना धन की संभाल ही नहीं पाओगे

पीपल के 11 पत्ते दिलाएंगे आपको धन और ऐश्वर्य, बस करना होगा ये काम

सोते समय इन चीजों को न रखे अपने पास वरना हो जाओंगे पागल

उत्तराखंड के कैलाश पर्वत पर दिखा भगवान शिव का चमत्कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -