अगर आप हैं बॉस से परशान, तो ये टिप्स बनाएंगे आपका काम
अगर आप हैं बॉस से परशान, तो ये टिप्स बनाएंगे आपका काम
Share:

नौकरी में निहित लोगो का अधिकतर समय अपने कार्यालय में ही व्यतीत होता हैं, जिस में जाहिर सी बात हैं आपका आमना-सामना अपने बॉस से भी दिन-प्रतिदिन होता होंगा. अगर आपके बॉस के साथ संबंध मधुर हैं ,तो आपको अधिक समस्या नहीं होती होंगी. परन्तु अगर बॉस से किसी प्रकार का मन मनमुटाव हैं, या आपके बीच व्यवहार कुछ ठीक नहीं हैं, तो आप नीचे बताए जा रहे टिप्स को अवश्य अपनाएं.

- ऑफिस में बॉस से संबंध मधुर न होने पर आप ये जान ले कि आप बेवजह की राजनीति का शिकार तो नहीं  हुए हैं. अक्सर इस प्रकार की समस्या से लोगो को जूझते देखा जाता हैं. अगर ऐसी स्थिति हैं, तो अपने बॉस से इस विषय पर बात करें. 

- ऑफिस में बॉस द्वारा आपके काम की खिंचाई की जाए, या आपके बॉस को आपसे कोई समस्या हो तो सर्वप्रथम इस समस्या के कारणों का पता लगाने की कोशिश करें. 

- बॉस द्वारा किसी भी काम को सौंपे जाने पर जल्द से जल्द तय समय के भीतर आप उस कार्य को अपने बॉस को पूरा कर कर दे. इससे यह होगा की आपका बॉस आपके काम की या आपके बेवजह शिकायत आदि नहीं करेंगा. 

- बहसबाजी या क्रोधित होने से कई गुना अच्छा हैं, कि अपने बॉस से शांति के माध्यम से बात की जाएं. क्योंकि क्रोधित भावना में बात करने से बात बनती नहीं हैं, बल्कि और बिगड़ जाती हैं. और इसका परिणाम भी आपको ही भुगतन पड़ेंगा.

 

यें भी पढ़ें-

शिक्षा से अछूते मानव का जीवन अधूरा

इतिहास से जुड़े कुछ ख़ास प्रश्नोत्तर

इकोनॉमिक्स के ये प्रश्न आ सकते है प्रतियोगी परीक्षा में

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -