अगर आपके भी घर में लगी हैं ये तस्वीरें तो जल्दी निकाल फेंके
अगर आपके भी घर में लगी हैं ये तस्वीरें तो जल्दी निकाल फेंके
Share:

वर्षो से यह माना जा रहा है कि घर में कुछ समान ऎसे होते हैं जिनको रखने से हमारे घर और सदस्यों के स्वभाव पर बुरा प्रभाव पडता है. चाइनीज फेंगशुई की ही तरह कुछ भारतीय वास्तुशास्त्र भी है जिनका प्रभाव हमारे स्वभाव और हमारी कार्यशैली पर इफेक्ट करता है. हिंदू परंपरा की यह रचना घर के प्राकृतिक बलों के साथ को बढावा देने के लिये प्रयोग की जाती है. साथ ही यह भी माना जाता है कि अगर आप वास्तु के अनुसार टिप्स अपनाएंगे तो जिन्दगी में समृद्धि और खुशी बनी रहेगी.

डूबती नाव- यह एक और छवि है जिसे आपको अपने घर पर नहीं रखनी चाहिये. डूबती हुई नाव परिवारजनों के बीच के संबन्ध को बिगाड़ती है. इसलिये अगर आपके घर पर ऎसी कोई चीज है तो उसे निकाल दीजिये.

पानी का फुहारा- जिस तरह से आप अपने घर को सजाते हैं, उससे आपके व्यक्त्तिव के बारें में खूब पता चलता है. अगर आपको पानी से प्यार है और आपके घर में पानी का फुहारा लगा है तो उसे भी निकाल दें, क्योंकि यह बहाव को दर्शाता है. यह दिखाता है कि अगर आपके पास पैसा है तो वह ज्यादा दिनों तक रूकने वाला नहीं है और समय के साथ बह जाएगा.

जंगली जानवर- घर में किसी भी जंगली जानवर का फोटो या शोपीस नहीं लगाना चाहिये. ये प्रकृति में जंगलीपन को बढावा देते हैं और घर में परिवारजनों के नेचर में हिंसक दृष्टिकोण पैदा करते हैं.

महाभारत की छवि- अपने घर पर माहाभारत की किसी भी घटना की छवि ना रखे और ना ही दीवार पर लगाएं. यह दिखाता है कि घर में परिवार वालों के बीच में मची कलह का कभी अंत नहीं हो सकेगा. अगर घर पर सुख-शांति चाहते हैं तो इसकी तस्वीर को ना लगाएं.

 

ये 5 बुरी आदतें कर सकती है आपका और आपके परिवार का जीवन तबाह

ऐसे लोगों से रहे सावधान, देते है प्यार में धोखा

जिन व्यक्तियों के पैर के तलवे में होता है ऐसा निशान वो होते है भाग्यशाली

क्या आपका भी घर वास्तु दोष से ग्रसित है....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -