अगर आप भी इस जगह बैठते है तो हो जाओ सावधान
अगर आप भी इस जगह बैठते है तो हो जाओ सावधान
Share:

क्या आप जानते हैं हर रोज हम जहां बैठते हैं, उस जगह का असर भी हमारे जीवन पर होता है. यदि हम सही जगह पर बैठते हैं तो जीवन में सकारात्मकता और प्रेम बना रहता है. जबकि गलत जगह पर बैठने से नकारात्मकता हावी हो सकती है और कार्यों में असफलता मिल सकती है. यहां जानिए कैसे स्थान पर बैठने का कैसा फल मिलता है?

1-यदि कोई व्यक्ति दिन में अधिकांश समय खाली दीवार के सामने बैठकर काम करता है तो उसे नकारात्मक विचारों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे लोग अकेलापन महसूस कर सकते हैं और इस वजह से मानसिक तनाव भी बढ़ सकता है. इन बातों से बचने के खाली दीवार के सामने न बैठें या फिर दीवार पर कोई सकारात्मक तस्वीर लगा सकते हैं.

2-कोई व्यक्ति अधिकतर खुली खिड़की के सामने बैठता है तो उसके विचार सकारात्मक होते हैं और ऐसे लोग ऊर्जावान भी रहते हैं. खुली खिड़की के सामने बैठने से आत्मविश्वास बढ़ता है और परेशानियों से निजात पाने के उपाय मिलते रहते हैं.

3-यदि किसी व्यक्ति के बैठने के स्थान के ठीक पीछे दरवाजा है तो ये अशुभ होता है. पीठ पीछे दरवाजा होने से व्यक्ति को अनजाना भय हमेशा सताता रहता है. ऐसे लोगों हमेशा लगता है कि उन्हें पीछे से कोई देख रहा है. इस भय के कारण व्यक्ति सही ढंग से काम नहीं कर पाता है और कार्यों में सफलता नहीं मिल पाती है. इसीलिए ऐसे स्थान पर बैठने से बचना चाहिए. यदि ऐसे स्थान पर बैठना ही हो तो अपने सामने एक मिरर लगवा सकते हैं. इससे इन चीजों से बचाव हो सकता है.

4-यदि किसी व्यक्ति में आत्म विश्वास की कमी आ गई है तो उसे अपने सामने पहाड़ की फोटो लगानी चाहिए. ऐसी फोटो के सामने बैठने से खोया हुआ आत्म विश्वास वापस लौट सकता है.

 

हर मनुष्य का एक ही शत्रु होता है और वो ये है..

लगन और साहस बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान है

जिस घर में प्रेम है तो निश्चित ही वहां सफलता और वैभव है

सुख की माया के जाल से कोई नहीं बच सका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -