अगर आपकी ऊँगली पर भी बनता है यह निशान तो जरूर पढ़े यह खबर
अगर आपकी ऊँगली पर भी बनता है यह निशान तो जरूर पढ़े यह खबर
Share:

ज्योतिष की बात करें तो आजकल लोग ज्योतिष पर काफी जल्दी विश्वास कर लेते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे है ज्योतिष के द्वारा बताई गई कुछ ऐसी बातें जो आपको जान लेनी चाहिए. ज्योतिष के अनुसार अंगूठे के नाखूनों के अलावा अन्य उंगलियों के नाखून भी अलग-अलग प्रकार के संकेत देते हैं. जैसे मध्यमा उंगली पर अर्धचन्द्र का उभरना बताता है कि व्‍यक्‍ति को जल्द ही कहीं से धन लाभ होने वाला है वहीं जो लोग प्रमोशन या कार्यक्षेत्र में उन्नति की उम्‍मीद लगाए बैठे हैं उन्हें तर्जनी उंगली देखनी चाहिए. इसी के साथ अगर तर्जनी उंगली पर अर्धचन्द्र दिखे तो समझ लीजिए उन्नति की चाहत पूरी हो जाएगी.

वहीं अगर अनामिका उंगली के नाखून के बीच तक अर्धचन्द्र की आकृति बनने लगे तो समझ जाइए मान-सम्मान एवं पुरस्कार मिलता है. इसी के साथ अगर सबसे छोटी उंगली जिसे बुध की उंगली कहते हैं उस पर अर्धचन्द्र दिखे तो व्यापार में उन्नति एवं लाभ का संकेत होता है. वहीं कहा जाता है नाखूनों का अधिक लंबा और चौड़ा होना फेफड़े की कमज़ोरी को दिखाता है वहीं नाखून अगर बढ़कर उंगली की ओर झुका हुआ हो तब इस बात संभावना अधिक रहती है कि व्यक्ति को छाती एवं फेफड़े के रोग होंगे.

कहते हैं उत्तम नाखून आर्थिक उन्नति और अमीरी को दर्शाते हैं. ज्योतिषों के अनुसार जिनके नाखून रेखा और धब्बारहित चिकने और लालिमा युक्त होते हैं वह धनवान होता हैं.

गलती से भी घर या व्यापार में यहाँ न रखे लाफिंग बुद्धा वरना हो जाएंगे गरीब

अमीर बनने के लिए राशि के अनुसार रखे इस रंग का पर्स

इन 3 नामों के लड़के बनते हैं परफेक्ट पति, देते है बहुत प्यार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -