आँखों से पानी गिरता है तो...
आँखों से पानी गिरता है तो...
Share:

आँखों से पानी गिरने कि समस्या से कई लोग परेशान रहते है. यह समस्या शरीर की कमजोरी या फिर प्रदुषण से होने वाले असर के कारण होता है. कई लोगों को तो धुप में निकलते ही आँखों से पानी गिरने लगता है. आँखों में पानी आने के अलावा आँखों में सूजन होना व अधिक मात्रा में पानी निकलने की समस्या एक गंभीर समस्या है.

नारियल तेल का उपयोग  -: नारियल तेल में मौजूद गुण आँखों की गंदगी को साफ करते है. आप आँखों के नीचे व आसपास में नारियल के तेल की मालिश करें. आपको आँखों से निकलने वाले अधिक पानी से निजात मिल जाएगी.

मीठा सोडा -: मीठे सोड़े को गरम पानी में एक चम्मच अच्छे से मिला लें. जब यह पानी थोड़ा ठंडा हो जाए तब इस पानी से अपनी आँखे धो ले. दिन में दो-तीन बार ऐसा करने से फायदा मिलेगा.

टी बैग का उपयोग -: इस समस्या को हर्बल टी बैग के जरिए ठीक किया जा सकता है. इसके लिए आपको ग्रीन टी या कोमोमाइल या पेपरमिंट की चाय की पत्तियों को थोड़ी देर गरम पानी में रखें. और थोड़ी देर दोनों आँखों को इससे सेंके. यह उपाय बहुत ही आराम देगा.

गीले कपड़े का उपयोग -: आँखों में गंदगी या धूल मिट्टी चले जाने पर कभी भी हाथो व उँगलियों से आँखों को न रगड़े. ऐसा करने से आँखों का संक्रमण हो सकता है. इसके लिए आप साफ पानी में एक साफ कपड़े को भिगोकर आँखों की सफाई करें. गीले कपड़े से आखें साफ करने से आँखों में किसी भी तरह की बीमारी लगने का खतरा ख़त्म हो जाता है.

आँखों की कमजोरी को ऐसे करें दूर

आईलैश कर्लर का इस्तेमाल करते समय ध्यान रखें ये बातें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -