अगर इस उंगली का नाखून अचानक टूट जाये तो समझ लें की..
अगर इस उंगली का नाखून अचानक टूट जाये तो समझ लें की..
Share:

भविष्य जानने के बहुत से तरीके हो सकते हैं. प्राचीन काल में तो फिर भी ज्यादातर लोग कुंडली के नतीजों पर निर्भर रहते थे लेकिन आजकल के दौर में तो ऐसी कई विधाएं जड़ पकड़ चुकी हैं जिनका संबंध भले ही प्राचीन ज्योतिष विद्या से है लेकिन लोकप्रियता उन्हें आधुनिक काल में आकर मिली है. इन्हीं विद्याओं में से एक है टूटे हुए नाखून के पीछे के रहस्य को समझकर भविष्य के लिए तैयार होना. चलिए आपको बताते हैं कि टूटे हुए नाखून के पीछे छिपे रहस्य को आप कैसे और किस तरह समझ सकते हैं?

1-आपकी तर्जनी अंगुली आपकी महत्वाकांक्षाओं, अहम, नेतृत्व क्षमता और शक्ति की परिचायक है. इस अंगुली के नाखून के टूटने से अर्थ है कार्यस्थल पर समस्याओं का होना. जिस हाथ का आप ज्यादा प्रयोग करते हैं अगर उस हाथ की तर्जनी अंगुली का नाखून टूटता है तो यह एक नई और अस्थायी परेशानी को दर्शाता है लेकिन अगर दूसरे हाथ की अंगुली का नाखून टूटता है तो यह मौजूदा समस्याओं के निरंतर बने रहने की बात कहता है.

2-अनामिका अंगुली आपकी भावनाओं और दुनिया के सामने मौजूद आपके चेहरे को दर्शाती है. विशेषज्ञों का कहना है कि जब आप अपने आप पर भरोसा करना छोड़ देते हैं, खुद को अकेला महसूस करते हैं या फिर किसी बड़े मोर्चे पर असफल हो जाते हैं तब आपकी अनामिका अंगुली का नाखून टूटता है.

3-मध्यमा अंगुली आपके मानसिक हालातों को दर्शाती है अर्थात आप भीतर से कितने मजबूत हैं, परेशानियों का सामना किस हद तक कर सकते हैं यह आपकी मध्यमा अंगुली को देखकर पता चल सकता है. वह जितनी स्थिर और मजबूत होगी उसका अर्थ यह होगा कि आप मानसिक रूप से सशक्त हैं.

4-अगर आपकी कनिष्ठ अंगुली का नाखून टूटता है तो यह आपकी दूसरों के साथ बात करने, घुलने-मिलने, पार्टनर के साथ आपके विवादित संबंधों का परिचायक है. यह दर्शाता है कि अपना आत्मविश्वास खोने लगे हैं और दूसरों के साथ खुद को सहज नहीं पाते.

 

जीवन में गाय का महत्व शुरू से ही है

हर मनुष्य का एक ही शत्रु होता है और वो ये है..

लगन और साहस बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान है

जिस घर में प्रेम है तो निश्चित ही वहां सफलता और वैभव है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -