बच्चा अगर पढ़ाई में कमजोर है तो न हो निराश कर लें ये छोटा सा काम
बच्चा अगर पढ़ाई में कमजोर है तो न हो निराश कर लें ये छोटा सा काम
Share:

अपनी संतान के विषय में सभी माता-पिता की यही इच्छा होती है की उसकी संतान पढ़ लिखकर समाज में उसका नाम रौशन करे जिसके लिए वह अपनी हैसियत के अनुसार अच्छे से अच्छे विद्यालय में उसका दाखिला करवाते है और अपने बच्चे को वह सभी साधन उपलब्ध कराते है जो उसकी शिक्षा के लिए आवश्यक होते है. किन्तु कई बार ऐसा होता है की माता-पिता के बहुत प्रयासों के बाद भी उनका बच्चा पढ़ाई में रुचि नहीं लेता या उसका मन पढ़ाई में नहीं लगता जिससे माता-पिता को चिंता होने लगती है. आज हम आपकी इसी चिंता को दूर करने के कुछ उपाय लेकर आयें है जो आपके बच्चे के उज्जवल भविष्य में आपकी सहायता कर सकते है.

1. यदि आपके बच्चे का मन पढ़ाई में नहीं लगता है तो उसे प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए कहें. जिससे उसका मन पढ़ाई में लगने लगेगा.

2. यदि आपका बच्चा पढ़ाई तो बहुत करता है किन्तु उसे कुछ याद नहीं होता तो उसे एक गिलास दूध में शंखपुष्पी मिला कर पिलाने से उसकी स्मरण शक्ति का विकास होता है.

3. यदि आपका बच्चा आपकी सभी बात को अनसुना कर देता है और आपका कहना नहीं मानता तथा बहुत शरारत करता है तो भैरव यंत्र या साढ़े सात रत्ती का मोती चांदी के लाकेट में बनवाकर सोमवार के दिन उसके गले में पहना देने से लाभ होता है.

4. आपका बच्चा बहुत होशियार है किन्तु पढ़ाई से जी चुराता है या उसे पढ़ाई के समय आलस्य घेर लेती है तो मंगलवार के दिन साढ़े सात रत्ती का इटैलियन मूंगा चांदी के लाकेट में बनवाकर गले में पहनाने से उसका मन पढ़ाई में लगने लगेगा.

 

इस धातु का छल्ला पहनने से होता है फायदा

शादी के लिए परफेक्ट होती है इन राशियों वाली लड़कियां

वास्तु के अनुसार जान लें गर्भवती स्त्री क्या करे और क्या न करे?

आप भी जान लें आखिर कहाँ से हुई सूर्यदेव को जल अर्पित करने की शुरुआत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -