आइडिया ने भी शुरू किया पेमेंट बैंक
आइडिया ने भी शुरू किया पेमेंट बैंक
Share:

आदित्य बिरला ग्रुप की दूरसंचार कंपनी आइडिया के पेमेंट बैंक ने काम करना शुरू कर दिया है. इससे पहले भी तीन अन्य कंपनियों ने अपने पेमेंट बैंक की शुरुआत की है. पेमेंट बैंक का संचालन शुरू करने के लिए अगस्त 2015 में करीब 11 कंपनियों को लाइसेंस बाटें गए थे. आइडिया के पेमेंट बैंक को लेकर रिजर्व बैंक द्वारा जारी की गयी रिलीज में कहा गया है कि आइडिया पेमेंट बैंक 22 फरवरी 2018 से संचालन में आ चुका है. आपको बता दें कि आइडिया का पेमेंट बैंक की सुविधा देने वाली चौथी कंपनी बन गई है.

इससे पहले एयरटेल पेमेंट बैंक, पेटीएम पेमेंट्स बैंक और फिनो पेमेंट बैंक जैसी सुविधाएं शुरू हो चुकी है. इसी के साथ कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी कहा जा रहा है कि रिलायंस जियो भी जल्द ही अपना पेमेंट बैंक शुरू कर सकती है. हालंकि टेलिकॉम सेक्टर में पेमेंट बैंक खोलने वाली आइडिया दूसरी कंपनी बन चुकी है. आइडिया से पहले भारती एयरटेल देश की ऐसी पहली टेलिकॉम कंपनी थी जिसने नवंबर 2016 में अपने पेमेंट बैंक की शुरुआत की थी.

गौरतलब है कि ये पेमेंट बैंक छोटे प्रकार के बैंक होते हैं जो खासतौर पर स्मार्टफोन के माध्यम से अपनी सेवा ग्राहकों तक पहुंचाते है. इन बैको की सेवाएं पाने के लिए किसी बैंक ब्रांच पर जाने की आवश्यकता नहीं होती.

 

अफवाह निकली 13 अंको के मोबाइल नंबर वाली खबर

आप भी जीत सकते है निकॉन का ये धांसू कैमरा

Paytm ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -