भारत के खिलाफ ISI की साजिश, कर रहा टेरर फंडिंग
भारत के खिलाफ ISI की साजिश, कर रहा टेरर फंडिंग
Share:

पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन करता आ रहा है जिसका मुँह तोड़ जवाब भारतीय सेना दे रही है. वहीं भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसी ने चेतावनी जारी की थी और सेना को इस बात के लिए अलर्ट किया था कि 26 जनवरी पर आतंकी हमले की साजिश भी रची जा रही है. इस अलर्ट के बाद से भारतीय सेना पूरी तरह से चौकन्ना है और सीमा पर लगातार अपनी नजरें जमाये हुए हैं. ऐसे में एक जानकारी सामने आई है जिसमे बताया गया है कि पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी ISI (इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस) भारत के खिलाफ साजिश रचने का कार्य कर रही है.

गृह मंत्रालय के गुप्त सूत्रों के हवाले से पता चला है कि ISI खालिस्तानी आतंकियों की मदद कर उन्हें भारत के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए बढ़ावा दे रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि ISI अमेरिका, ब्रिटेन और कनाडा में मौजूद खालिस्तानियों को फंडिंग पंहुचा रहा है ताकि वे भारत के खिलाफ साजिश रच सकें. मीडिया की एक रिपोर्ट्स के अनुसार अमेरिका में 5वां वार्षिक फंड रेसिंग कार्यक्रम पिछले महीने आयोजित किया गया था जिसमे खालिस्तानी समर्थकों और उनके नेताओं ने शिरकत की थी. इनके अलावा 200 अन्य लोग भी इस आयोजन में सम्मलित हुए थे. इस दौरान ISI ने पाकिस्तान अमेरिकन थिंक टैंक को फंड्स मुहैया कराये थे ताकि वे भारत में आतंकवाद की बारदात को अंजाम दे सकें.

पहली बार यह स्थिति सामने आई है जब पाकिस्तान दूसरे देशो की धरती पर भारत के खिलाफ साजिश रच रहा है. यही नहीं, एक खुलासे में यह भी पता चला है कि इसके पहले भी एक बार ब्रिटेन की धरा पर ISI ने भारत के खिलाफ प्रचार करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी. वहीं पाकिस्तान से सटी इंटरनेशनल बॉर्डर के पास स्थित सांबा सेक्टर के आस-पास आतंकवादियों की हलचल महसूस की गई है. आतंकवादियों को भारतीय सीमा में दाखिल कराने के लिए पाक सेना भी मदद कर रही है.

सीमा पर एक बार फिर से की पाकिस्तान ने कायराना हरकत

भारतीय सेना का करारा जवाब, 7 पाकिस्तानी सैनिकों को किया ढेर

उरी में घुसपैठ फिर रही नाकाम, 6 आतंकी ढेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -