आईएस का अगला ठिकाना बनेगा पाक- अफगान
आईएस का अगला ठिकाना बनेगा पाक- अफगान
Share:

तेहरान : इराक और सीरिया से दुनिया के सबसे खुंखार आतंकी संगठन आईएस को खदेड़े जाने के बाद ईरान ने दावा किया है कि अगले साल तक आईएस आतंकी संगठन का अगला ठिकाना पाकिस्तान और अफगानिस्तान की जमीन पर होगा. इराक ने भी पिछले सप्ताह घोषणा कर दी कि उनका देश भी आईएस के गिरफ्त से मुक्त हो गया है . ऐसे में अब ये आतंकवादी अपना अगला ठिकाना ढूंढने में लगे है.

उल्लेखनीय है कि तेहरान में आतंकवाद, कट्टरवाद और क्षेत्रीय सुरक्षा सेमिनार में ईरान के इंटेलिजेंस मिनिस्टर महमुद अलवी ने कहा कि मिडिल ईस्ट से आईएस के लड़ाकों को खदेड़ा जा रहा है, और वे सेंट्रल एशिया की तरफ बढ़ रहे हैं. अलवी का कहना है कि आईएस ने मध्य एशिया में अपनी जड़े जमा ली है. हाल ही अफगानिस्तान और पाकिस्तान में कई ठिकानों पर आतकंवादी हमलों की जिम्मेदारी आईएस ली है. ऐसे में उनके इस दावे को सही माना भी जा सकता है.

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि ईरान के दावे के अनुसार पाकिस्तान में कई छोटे आतंकी संगठन मिलकर आईएस का साथ दे रहे हैं. ईरान के अनुसार, कराची में 2015 में बस पर हुए हमले को लेकर पाकिस्तान ने भले ही भारत को दोषी ठहराया हो, लेकिन इस हमले के पीछे आईएस की ही भूमिका थी . ईरान की माने तो पाकिस्तान में जमात-उल-अहरर और लश्कर-ए-झांग्वी जैसे मिलिटेंट ग्रुप के लिंक आईएस से है. ईरान के द्वारा किये गए इन दावों को देखते हुए भारत को भी सतर्क रहने की जरूरत है .

यह भी देखें

कश्मीरियों के बीच आईएसआईएस का आतंकी ऐलान

संदिग्ध पाकिस्तानी नाव मिलने से हड़कंप, जांच शुरू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -