आईआरसीटीसी घोटाला : लालू यादव के खिलाफ वारंट जारी, राबड़ी और तेजस्वी को जमानत

आईआरसीटीसी घोटाला :  लालू यादव के खिलाफ वारंट जारी,  राबड़ी और तेजस्वी को जमानत

पटना। आईआरसीटीसी घोटाला मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी सहित अन्य सभी आरोपियों  को एक लाख रूपए के बॉन्ड भरने के बाद जमानत दे दी है। हालाँकि कोर्ट ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू यादव के कोर्ट ना पहुंचने पर उनके खिलाफ वारंट जारी कर दिया है।

तेजस्वी ने मांगा नितीश से इस्तीफ़ा, कहा- बिहार चलाने में असमर्थ

गौरतलब है कि लालू यादव ने गुरुवार को चारा घोटाले के मामले में आत्मसमर्पण कर दिया था। इसके बाद से वो इसी मामले में रांची में न्यायिक हिरासत में हैं। उन्होंने हाल ही में रांची हाईकोर्ट में अपने ख़राब स्वास्थ्य के आधार पर पेरोल बढ़ाने की याचिका दायर की थी जिसे कोर्ट ने ठुकरा दिया था। इसके साथ ही यह ऐसा पहला मामला है जिसमें तेजस्वी यादव कोर्ट में एक आरोपी के तौर पर पेश हुए है। 

लालू के बिगड़ते स्वास्थ्य से परेशान हुए तेजस्वी

आपको बता दें की लालू यादव, तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी सहित अन्य कार्यकर्ताओ पर आरोप है कि उन्होंने रांची में रेलवे के दो होटलों के अधिकारों की सब-लीज को लेकर हेरा फेरी की थी। इस मामले में लालू और आईआरसीटीसी के कुछ अधिकारियों पर अपने पद का गलत इस्तेमाल करने का आरोप है। इन लोगों ने अपने पद का गलत फायदा उठाते हुए मेसर्स सुजाता होटल प्राइवेट लिमिटेड को फायदा पहुंचाया था। इसके साथ ही ईडी ने अपने आरोपपत्र में कहा था कि राबड़ी और तेजस्वी ने मंहगी जमीन से लैस इस कंपनी को धीरे-धीरे अपने  नाम पर हस्तांतरित कर लिया है।  


ख़बरें और भी 

लोकसभा चुनाव 2019 : BJP-JDU में तय हुआ 20-20 फॉर्मूला, इतनी सीटें मिलेंगी ...

चारा घोटाला: लालू यादव ने किया सरेंडर, जाना पड़ेगा जेल

इन मुसीबतों से कैसे पार पाएंगे बीमार लालू ?

?