IRCTC घोटाला : लालू यादव समेत पुरे परिवार की पेशी आज
IRCTC घोटाला : लालू यादव समेत पुरे परिवार की पेशी आज
Share:

नई दिल्‍ली। बिहार के मशहूर चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता लालू यादव को लेकर आईआरसीटीसी घोटाले मामले में आज कोई अहम मोड़ आ सकता है। आज लालू यादव और उनके परिवार की इस मामले में  दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी होनी है। 

तेजस्वी यादव के बयान पर भारी जेडीयू

इस मामले की पिछली सुनवाई में  पटियाला हाउस कोर्ट ने लालू यादव और इस आईआरसीटीसी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले के अन्य आरोपियों के खिलफ ईडी ( प्रवर्तन निदेशालय) की चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। इसके साथ ही कोर्ट ने लालू यादव,  तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी और अन्य लोगों को समन भेज कर  6 अक्टूबर याने आज कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया था। उल्लेखनीय है कि पिछले माह ईडी ने पटियाला हाउस कोर्ट में लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और पुत्र तेजस्वी यादव के अलावा बिहार के पूर्व मंत्री प्रेमचंद्र गुप्ता, उनकी पत्नी सरला गुप्ता और तत्कालीन एमडी बीके अग्रवाल के साथ कुछ अन्य लोगों के खिलाफ इस मामले में चार्टशीट दाखिल की थी। 

लालू यादव के घर बजेगी शहनाई, लोकसभा चुनाव बाद तेजस्वी बनेंगे दूल्हा


प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लालू यादव, तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी सहित इन सभी लोगों पर आरोप लगाए थे कि इन्होने रांची में रेलवे के कुछ होटलों के अधिकारों की सब-लीज को लेकर गंभीर हेरा-फेरी की थी। इन लोगों पर अपने पद का गलत फायदा उठाते हुए मेसर्स सुजाता होटल प्राइवेट लिमिटेड को फायदा पहुंचाने के भी आरोप है। 

खबरें और भी 

लालू यादव के घर बजेगी शहनाई, लोकसभा चुनाव बाद तेजस्वी बनेंगे दूल्हा

तेजस्वी यादव के बयान पर भारी जेडीयू

रौब से चलती है सरकार: लालू यादव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -