IPL2018LIVE : बैंगलोर को पछाड़ होम ग्राउंड पर कोलकाता का विजयी आगाज
IPL2018LIVE : बैंगलोर को पछाड़ होम ग्राउंड पर कोलकाता का विजयी आगाज
Share:

कोलकाता के मशहूर ईडन गार्डन्स में आज कोलकाता नाईट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल सीजन का तीसरा मुकाबला खेला गया. जिसमे कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता नाईट राइडर्स ने बाजी मार ली. दिनेश कार्तिक ने कोलकाता नाइटराइडर्स की अगुवाई की. जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हमेशा की तरह विराट कोहली लीड कर रही थे. 

आज के मैच में कोलकाता ने जीता टॉस जीता और उसने बैंगलोर को बल्लेबाजी का न्यौता दिया था. कोलकाता द्वारा दिए गए आमंत्रण पर बैंगलोर बल्लेबाजी के लिए उतरी और उसने बढ़िया शुरुआत करने के बाद 18 रन पर ही डी कॉक के रूप में पहला विकेट गंवा दिया. इसके बाद मैक्कुलम ने तेज खेलते हुए टीम का स्कोर 50 के पार किया. मैक्कुलम के बाद बल्लेबाजी के लिए एबी डिविलियर्स आए. उन्होंने ताबड़तोड़ खेलते हुए कुल 23 गेंदों में 44 रनों का योगदान दिया. आखिरी में मनदीप ने टीम के लिए शानदार खेल दिखाया. इस तरह बैंगलोर ने कुल 20 ओवर में 176 रन का स्कोर खड़ा किया. 

बैंगलोर से मिले 177 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता के शुरुआत भी ख़राब रही. दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन चलते बने. इसके बाद सुनील नारायण ने तूफानी खेल दिखाया. उन्होंने मात्र 17 गेंदों में 50 रन पूरे कर लिए. 50 रन पूरे करने के बाद वे भी चलते बने. उन्हें उमेश यादव ने आउट किया. सुनील के बाद तीसरे विकेट के रूप में उथप्पा आउट हुए. तीसरा विकेट गिरने के बाद कप्तान कार्तिक और नीतीश राणा शानदार बल्लेबाजी करते हुए नजर आए. इसके बाद राणा भी चलते बने. इसके बाद रसेल और कार्तिक के बीच साझेदारी पनपती रही थी वहीं आंद्रे रसेल डिविलियर्स को कैच देकर चलते बने. इसके बाद अंत में 7 गेंद शेष रहते कोलकाता ने मैच अपने नाम कर लिया. कार्तिक ने कप्तानी पारी खेलते हुए कुल 35 रन बनाये. 

IPL2018LIVE: जीत से चंद कदम दूर कोलकाता

IPL2018: रोमांचक हुआ KKR Vs RCB मैच

IPL2018LIVE : मैक्कुलम यह कारनामा करने वाले विश्व के दूसरे बल्लेबाज बने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -