IPL2018 : जानिए, हॉट चीयरलीडर्स की 'अंदर' की बातें
IPL2018 : जानिए, हॉट चीयरलीडर्स की 'अंदर' की बातें
Share:

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल मैचों में यदि खिलाड़ी अपने खेल से दर्शकों को रोमांचित करते हैं, तो वहीं चौके, छक्के, विकेट आदि पर अपनी कातिल आदाओं से दर्शकों का दिल जीतने वाली चीयरलीडर्स भी पीछे नहीं रहती हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ये चीयरगर्ल्स किन-किन देशों से आती हैं, इन्हे आईपीएल मैचों में चीयर करने के लिए कितना पैसा मिलता है ? नहीं न, तो यह जानकारी आप ही के लिए है.

आईपीएल में लाउड म्यूजिक पर थिरकतीं चीयरगर्ल्स अमेरिका, बिटेन, मैक्सिको, फ़्रांस, ब्राजील, युक्रेन और साऊथ अफ्रीका से बुलाई जाती है, इन्हे एक आईपीएल मैच के लिए 6 से 12 हज़ार रु मिलते हैं, इसके अलावा टीम के मैच जीतने पर 3000 रु इन्हे फ्रेंचाइजी की तरफ से मिल जाते हैं. इनके अलावा पार्टियों में शामिल होने अख़बारों और मैगजीन में फोटोशूट के लिए भी इन्हे 6 से 12 हज़ार रु तक मिल जाते हैं.

अगर सबसे ज्यादा सैलरी देने वाली फ्रेंचाइजी की बात करें तो शाहरुख़ खान की कोलकाता नाइट राइडर्स चीयरगर्ल्स को सबसे अधिक भुगतान करती है, आईपीएल के 9वें संस्करण में भी कोलकाता ने चीयरगर्ल्स को एक आईपीएल मैच के 12 हज़ार रु की दर से भुगतान किया था. केकेआर की टीम हर सीजन अपनी चीयरलीडर्स को 1% का इजाफा करती है, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु 10 हजार रूपये देती हैं, वहीं राजस्थान रॉयल भी 10 हजार देती है और मुंबई इंडियंस 8000 देती है. 

IPL 2018: रोमांचक सफर के बीच आज #Supersaturday में दो मैच

IPL2018: जानिए क्रिस गेल से जुड़ी कुछ रोचक बातें

वीडियो: आईपीएल के अलावा भी भारत में होते है कई क्रिकेट टूर्नामेंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -