IPL2018: टॉस जीतो, मैच जीतो...
IPL2018: टॉस जीतो, मैच जीतो...
Share:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 11 वां सीजन हाल ही में शुरू हुआ है, जिसके अब तक 4 मैच हो गए है, ऐसे में चारों मैचों में एक चीज जो हर मैच में घट रही है, वो चौंकाने वाली है. दरअसल आईपीएल में अब तक हुए चारों मैचों में जीत का एक अजीब लेकिन सही समीकरण बन रहा है, जिसके अनुसार टॉस जीतो मैच जीतो अब तक सफल साबित हुआ है. दरअसल अब तक हुए आईपीएल के सभी मैचों में जिस टीम ने बाद में बल्लेबाजी कर टारगेट का पीछा किया उसने जीत हासिल की है. आइये नजर डालते है अब तक के मैचों के टॉस और परिणाम के बारे में....

चेन्नई सुपर किंग्स vs मुंबई इंडियंस: इस मैच में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला जिसके अनुसार कप्तान धोनी ने चेन्नई के लिए टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 165 रन बनाए थे, जिसके जवाब में बैटिंग करने उतरी चेन्नई की शुरुआत खास नहीं रही फिर भी चेन्नई ने इस रोमांचक मैच को 1 विकेट से जीत लिया.

दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स vs किंग्‍स इलेवन पंजाब: इस मैच में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला जब पंजाब के कप्तान अश्विन ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और फिर लोकेश राहुल के अर्धशतक की बदौलत आसानी से इस मैच को अपनी झोली में डाल लिया. 

कोलकाता नाईट राइडर्स vs रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: इस मैच में दिनेश कार्तिक ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग करने का फैसला किया जिसके बाद बेंगलोर की बल्लेबाजी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई और कोलकाता ने इस मैच को बड़ी आसानी से जीत कर अपने नाम कर लिया.

सनराइजर्स हैदराबाद vs राजस्थान रॉयल: आईपीएल के इस मैच में हैदराबाद के कप्तान ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था जिसके बाद राजस्थान को 125 के आसान से स्कोर पर रोक दिया. बैटिंग करने उतरी हैदराबाद ने इस लक्ष्य को मात्र 15.5 ओवर में ही मैच को अपने नाम कर लिया.

IPL2018: मुस्कुराते रहे अम्पायर बॉलर ने फेंक दी एक ओवर में 7 गेंद...

IPL2018: ...तो ये हो सकते है जीत के हीरो

IPL2018: चेन्नई के 'किंग्स' भिड़ेंगे कोलकाता के 'राइडर्स' से...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -