IPL2018: क्रिकेट के ये अद्भुत रिकॉर्ड सिर्फ IPL में ही बने है

पिछले 10 सीज़न में, आईपीएल ने अपने प्रशंसकों को सब कुछ दिया है, अब IPL2018 के साथ अपने 11वें सीजन की और बढ़ रहा है. आईपीएल ने कुछ ऐसे रिकॉर्ड भी बने है जो कल्पना के परे है या अब तक क्रिकेट की रिकॉर्ड बुक में नहीं थे. आईपीएल से जुड़े कई आश्चर्यजनक क्षण है जिन्होंने प्रशंसकों को चरम रोमांच की अनुभूति करवाई है. इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास के सबसे आश्चर्यजनक क्षण पढ़िए एक साथ-

6 . इंडीज के स्पिनर सुनील नारायण को KKR ने ओपनर के रूप में उपयोग करना चाहा.

सुनील ने अपनी 16 परियो में 224 रन बनाये जो की अफ़्रीकी बल्लेबाज डिवीलियर्स और इंडीज के क्रिस गेल के उस सीजन में बनाये रनों से ज्यादा है.  डिवीलियर्स ने 222 और गेल ने सीजन में मात्रा 200 रन बनाये थे. 


5. मुंबई ने किया 15 ओवरों में 190 रन का पीछा 

यह आईपीएल 7 के आखिरी राउंड रॉबिन का मैच था और राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस दोनों एक दूसरे के सामने थे. जीत के प्रति इरादे पक्के कर चुकी राजस्थान प्लेऑफ के समपणे संजो रही थी तभी कोरी एंडरसन नाम का एक तूफान आया और नाबाद 44 गेंद में 95 रन बनाकर राजस्थान के सपनों को उड़ा ले गया. मुंबई को अप्रत्याशित जीत मिली.

4. 49 रनों पर सिमटी आरसीबी आउटआउट

एक मामूली लक्ष्य 132 रन जिसका पीछा IPL की सबसे मजबूत बल्लेबाजी यूनिट कर रही थी, मगर आरसीबी का ये खेमे में सभी तीर तरकश से निकले और फिर तरकश में जा समाये टीम ४९ रनों पर आलोट हो गई. आरसीबी के बल्लेबाजों में से कोई भी दोहरे अंकों तक नहीं पहुंचा.

3. रोहित शर्मा की हैट्रिक

अपनी बल्लेबाजी से धमाका करने वाले रोहित शर्मा ने मुंबई के लिए एक ओवर डाला जिसमे अंतिम दो गेंदों पर रोहित ने अभिषेक नायर और हरभजन सिंह आउट कर डेक्कन चार्जर को मुंबई के खिलाफ मजबूत कर दिया था, बढ़ में कप्तान गिलक्रिस्ट ने रोहित को एक और ओवर दिया और अपनी पहली ही गेंद पर उन्होंने जेपी डुमिनी को आउट कर हैट्रिक लगा दी. उन्होंने 2 ओवरों में 6 रन के लिए 4 विकेट लेकर सबको चौका दिया. 

2. सुनील नारायण ने बनाये सबसे तेज 50 रन  


कोलकाता नाइट राइडर्स के अप्रत्यशित सलामी बल्लेबाज सुनील नारायण  ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 15 गेंदों पर अर्धशतक लगाया. उनकी पारी में छह चौके और चार छक्के शामिल थे. नारायण एक स्पिन गेंदबाज है और इंडीज की टीम में 10 या 11 नम्बर पर बेटिंग करते है. 

1. क्रिस गेल के 175 रन   

कैरेबियाई महान बल्लेबाज क्रिस गेल ने आईपीएल के इतिहास में अविश्वसनीय काम को अंजाम देते हुए केवल 30 गेंदों में शतक बनाया. इस मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 20 ओवर में 263/5 का स्कोर बनाया, गेल ने  265.15 के शानदार स्ट्राइक रेट से  66 गेंदों पर नाबाद 175 रन बनाए और इस तूफान में कई रिकॉर्ड धस्त हुए.

 

IPL2018-धोनी-हसी के मार्गदर्शन से खुश है यह युवा क्रिकेटर

IPL2018 से पहले गोलियां बरसा रहा है ये खिलाडी

IPL2018: चेन्नई सुपर किंग्स के बारे में वह सब जो आपको जानना चाहिए

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -