IPL2018: यहां समझे सट्टेबाजी का पूरा गणित
IPL2018: यहां समझे सट्टेबाजी का पूरा गणित
Share:

आईपीएल 2018 सीजन की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है. इसी के साथ सट्टा बाजार भी अंदर ही अंदर रौशन हो चुका है. यहां एक-एक गेंद पर करोड़ो रूपए का सट्टा खेला जाता है. सटोरियों के लिए आईपीएल टूर्नामेंट किसी त्यौहार से कम नहीं होता. इसके लिए काफी पहले से तैयारियां शुरू कर दी जाती है और सारा कुछ एक व्यवस्थित तरीके से किया जाता है. आज हम आपको सट्टा बाजार से जुडी कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहे है जो काफी दिलचस्प भी है. सबसे पहले तो आपको बता दें कि आईपीएल में जिस तरह से हर गेंद पर छक्के चौके बरसते है वैसे ही सट्टा बाजार में भी हर बॉल पर भाव बदलते रहते है. अब तो सट्टे बाजार में दाव लगाने के लिए एक मोबाइल एप्लीकेशन भी लांच कर दिया गया है. जिससे सट्टेबाजों के लिए सट्टेबाजी करना और आसान हो गया है. इस ऑनलाइन बैटिंग एप के जरिये सट्टे बाजार का भाव पता लगाया जा सकता है. इस ऐप पर हर बॉल का भाव पता लगाया जा सकता है. तो चलिए आपको समझाते है सट्टे बाजार का पूरा गणित...

-सट्टा खेलने के लिए सबसे पहले बुकी के पास एकाउंट खुलवाना पड़ता है. यहां एकमुश्त रकम जमा कराई जाती है. इसके बाद उस नंबर को फीड किया जाता है जिससे कॉल करके सट्टा खेला जाना है. बुकी केवल उसी नंबर से फोन उठाएगा और इस पर ही सौदे करेगा. खास बात यह है कि इसके लिए कोई लिखापढ़ी नहीं होती यहां का पूरा काम फोन रिकॉर्डिंग के आधार पर होता है. यदि कोई गड़बड़ हो जाती है तो इसके लिए भी रिकॉर्डिंग्स का इस्तेमाल किया जाता है. 

-सट्टा बाजार की दुनिया में 20 ओवर की पारी को सेशन कहा जाता है. इसमें चार सेशन होते है. पहला सेशन 1 से 6 ओवर तक, दूसरा सेशन 6.1 से 10 ओवर तक, तीसरा सेशन 10.1 से 15 ओवर और 15.1 से 20 ओवर के बीच चौथा सेशन होता है. वहीं, दूसरी पारी में केवल एक ही सेशन मिलता है.

-आपको बता दें कि आईपीएल सट्टा बाजार के भाव हर सीजन के साथ लम्बे होते जा रहे है. कई सटोरिये सालभर आईपीएल टूर्नामेंट का इंतज़ार करते है और इस दौरान अच्छी खासी कमाई कर सालभर का खर्चा निकाल लेते है. 

 

IPL2018: इस वजह से रद्द हो सकता है आज का मैच

IPL2018:क्रिकेट के मैदान पर बिछा एडवांस्ड टेक्नोलॉजी का जाल

सट्टा बाजार गर्म, सटोरियों ने बताया इस टीम को विजेता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -