IPL2018LIVE : जानिए किन खिलाड़ियों ने बनाया पहले मैच को खास
IPL2018LIVE : जानिए किन खिलाड़ियों ने बनाया पहले मैच को खास
Share:

आईपीएल इतिहास की दो दिग्गज टीम चेन्नई सुपर किंग्स और मुम्बई इंडियंस के बीच आज आईपीएल के 11वें सीजन का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. चेन्नई ने टॉस  जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. चेन्नई का यह फैसला पूरी तरह सही भी साबित हुआ. मुम्बई ने तीसरे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज एविन का विकेट गंवा दिया. पहला विकेट दीपक चाहर ने अपने नाम किया. इसके बाद 20 रन के निजी स्कोर पर कप्तान रोहित शर्मा भी चलते बने. उन्हें शेन वाट्सन ने अपनी गेंद पर रायुडू के हाथों कैच कराया.

2 विकेट जल्दी गिरने के बाद मुम्बई संकट में नज़र आ रही थी, लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन की धमाकेदार 78 रन की साझेदारी की बदौलत मुंबई 100 रन के करीब पहुंचने में कामयाब रही. मुम्बई का तीसरा विकेट 98 रन के स्कोर पर गिरा सूर्यकुमार तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए. जबकि चौथे विकेट के रूप में ईशान किशन आउट हुए. इसके बाद क्रुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या की जोड़ी ने गजब का प्रदर्शन दिखाया. दोनों ने शानदार खेल दिखाते हुए 52 रन की साझेदारी की. हार्दिक ने 22 जबकि क्रुणाल ने 41 रन का योगदान दिया. 20 ओवर पूरे खेलकर मुंबई ने चेन्नई को 166 रन का लक्ष्य दिया. 

166 रन के लक्ष्य पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत भी काफी खराब रही. चेन्नई की पारी भी शुरू से ही लड़खड़ाती हुई नज़र आई. उसने अपने 4 बड़े विकेट 60 रन के भीतर ही गंवा दिए. वहीं 75 रन तक पहुंचते-पहुंचते चेन्नई ने अपने 5 विकेट गंवा दिए. वहीं इसके बाद चेनाब को छठा झटका भी 84 रन पर लग गया. वाट्सन 16, रायुडू 22, रैना 4, धोनी 5, जडेजा 12 सस्ते में चलते बने. इसके बाद वेद भी सस्ते में पैवेलियन लौट गए. 7 विकेट जल्दी गंवाकर संकट में नज़र आ रही थी, लेकिन ड्वेन ब्रावो ने अपनी तूफानी पारी से मुम्बई के जबड़े से जीत छीन ली. ब्रावों ने 30 गेंद में धुंआधार 68 रन बनाये. इस तरह चेन्नई ने आख़िरी गेंद रहते 169 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. ब्रावों के साथ ही आज और कई खिलाड़ियों ने भी मैच को ख़ास बनाया आइये जानते है वे खिलाड़ी कौन हैं. 

- आईपीएल के पहले मैच में ड्वेन ब्रावों पूरी तरह छाये रहे. उन्होंने 30 गेंदों में 7 छक्के और 3 चौके लगाकर चेन्नई को जिताया.  

- मुंबई की ओर से सबसे अधिक मयंक मारकंडे ने प्रभावित किया. अपना पहला आईपीएल मैच खेलने वाले मारकंडे ने 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. 

- सूर्यकुमार यादव ने विस्फोटक पारी से सभी को काफी प्रभावित किया. उन्होंने ईशान किशन के साथ मिलकर 78 रन की साझदेदारी की. सूर्यकुमार ने कुल 43 रन का योगदान दिया. 

- युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने भी मुंबई के लिए गजब की बल्लेबाजी की. उन्होंने इस दौरान कुल 40 रन बनाये. 

- मुम्बई के स्टार खिलाड़ी हार्दिक पांड्या भी इस मैच में अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहे. उन्होंने 4 ओवर में कुल 24 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. 

- चेन्नई की ओर से दीपक चाहर ने भी किफायती गेंदबाजी की. अपना पहला मैच खेल रहे दीपक ने 4 ओवर में मात्र 14 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. 

IPL2018LIVE: जीत के बावजूद चेन्नई को लगा बड़ा झटका

IPL2018: कई दिनों तक याद की जाएगी ब्रावो की ये तूफानी पारी

IPL 2018 LIVE : मुंबई को होम ग्राउंड पर पछाड़ चेन्नई ने किया विजयी आगाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -