IPL2018 : हार को जीत में बदलने में माहिर है ये महारथी
Share:

तेज गति से रन का बनाया जाना और किसी भी मुश्किल लक्ष्य को पार कर जीत का सहरा अपने सर बांध लेना आईपीएल के आकर्षण का मुख्य केंद्र है. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल), एक ऐसा टूर्नामेंट जो वैसे तो भारत में हो रहा है लेकिन इसका इंतजार दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमी कर रहे है. आईपीएल का 11 वां सीजन शुरू हो चूका है. जिसमें पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया और जीत CSK को मिली. आईपीएल की एक ऐसी खासियत जिसके लिए आईपीएल विश्वभर में पॉपुलर है, आइए आपको बताते है.

आईपीएल टी-20 लीग है इस हिसाब से इसमें छक्कों और स्ट्राइक रेट का काफी महत्व है इस लिहाज से आईपीएल के 10 ऐसे नाम जो हमेशा से अपने स्ट्राइक रेट से दर्शकों को मनोरंजन करते आए है, इस लिस्ट में पहले नंबर पर है आंद्रे रसेल जिन्होंने अब तक 34 मैच खेले है जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 173.41 है. वहीं 165.66 के साथ दूसरे नंबर क्रिस मोरिस है, तीसरे नंबर पर किंग्स 11 पंजाब के ग्लेन मैक्सवेल है जिनका स्ट्राइक रेट 164.39 है.

इस लिस्ट में मुंबई इंडियंस के कृणाल पण्ड्या 25 मैचों में 158.41 के साथ चौथे स्थान पर है, वहीं पांचवें स्थान पर कोलकाता नाईट राइडर्स के क्रिस लिन है, जिन्होंने 12 मैचों में 158.02 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए है. वहीं इसके बाद वीरेंद्र सहवाग, क्रिस गेल, एबी डी विलियर्स, ऋषभ पंत और सुनील नरेन है. 

 

IPL2018: SRK की उदासी कोलकाता की हार नहीं बल्कि 8 साल पुराना यह रिकॉर्ड है

IPL2018live:CSKvsKKR: 11 साल में बना ऐसा रिकॉर्ड जिसका टूटना मुश्किल

IPL2018live: अब ये बल्लेबाज ही जीता सकता है चेन्नई को...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -