IPL2018 : जिस खिलाड़ी ने लगाया विजयी छक्का, उसे पड़े दर्शकों के जूते
Share:

कल चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल सीजन का पांचवा मुकाबला खेला गया. जिसमे चेन्नई सुपर किंग्स ने विजय प्राप्त की. चेन्नई की यह आईपीएल के इस सीजन में लगातार दूसरी जीत हैं. चेन्नई लम्बे अंतराल के बाद अपने होम ग्राउंड पर खेल रही थी. उसे अपने घरेलू मैदान में खेलते हुए पूरा-पूरा फायदा मिलता हुआ नजर आया. टॉस में कुछ समय की देरी हुई, लेकिन मुकाबला तय समय पर ही शुरू हुआ. टॉस जीतकर चेन्नई ने पहले गेंदबाजी चुनी. 

चेन्नई से मिले बल्लेबाजी के आमंत्रण को स्वीकार कर कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 202 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया. आंद्रे रसेल ने कोलकाता के लिए मात्र 36 गेंदों में ही 11 छक्के और 1 चौके की सहायता से कुल 88 रन का तूफानी योगदान दिया. लेकिन रसेल की बल्लेबाजी पर चेन्नई के बिलिंग्स की अर्द्धशतकीय पारी भारी पडी. चेन्नई ने अंतिम ओवर में रविंद्र जड़ेजा द्वारा लगाए गए विजयी छक्के की सहायता से मैच को अपने नाम कर लिया. लेकिन अंत में विजयी छक्का लगाने के बाद भी इससे पहले रविंद्र जड़ेजा को मैच के दौरान भारी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी. 

दरअसल, कोलकाता की पारी के आठवें ओवर के दौरान गुस्साए फैंस ने सीमा रेखा पर फील्डिंग कर रहे रविंद्र जड़ेजा की ओर जूता फेंक दिया, जिससे एक बार फिर खिलाड़ियों से ना सही लेकिन फैंस की तरफ से इस जेंटलमैन गेम को खेल की दुनिया में भारी फजीहत और शर्मिंदगी झेलनी पड़ी. हालांकि इस मामले में रविंद्र जड़ेजा को कोई चोट नहीं आई. फैंस द्वारा फेंका गया जूता जड़ेजा को नहीं लगा. इस घटना के बाद पूरे स्टेडियम में सन्नाटा सा छा गया. बताया जा रहा है कि जड़ेजा पर एक समूह के सदस्यों द्वारा जूते की जोड़ी फेंकी गई है. इस मामले के बाद कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया हैं. दरअसल, इस घटना को कुछ राजनीतिक दल और फ्रिंज समूह चेन्नई में तमिलनाडु और पड़ोसी राज्य कर्नाटक के बीच कावेरी पानी के विवाद से भी जोड़ रहे हैं.

IPL2018: SRK की उदासी कोलकाता की हार नहीं बल्कि 8 साल पुराना यह रिकॉर्ड है

IPL2018: आज अपना पहला मुकाबला जीतने उतरेंगीं दो टीमें

IPL2018live:CSKvsKKR: 11 साल में बना ऐसा रिकॉर्ड जिसका टूटना मुश्किल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -