IPL 2018 : एक बार फिर हुआ बदलाव, प्ले ऑफ और फाइनल अब इस समय होगा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अब तक कुल 40 मुकाबले खेले जा चुके हैं, धीरे-धीरे आईपीएल  2018 अपने अंतिम चरण की ओर बढ़ रहा हैं. आईपीएल में एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिल चुके है. वहीं कई बार आईपीएल के शेड्यूल में भी बदलाव देखने को मिला हैं. पहले आईपीएल के वेन्यू में बदलाव किया गया था. लेकिन अब इसके समय को लेकर बदलाव किया गया हैं. जानकारी के मुताबिक़, प्ले ऑफ और फाइनल मुकाबला अब रात 8 की बजाय शाम 7 बजे से शुरू होगा. 

आईपीएल चेयरमेन राजीव शुक्ला के मुताबिक़, मैचों दौरान ऐसा देखा जा रहा था कि स्टेडियम खाली हो रहा है. दर्शक देर रात तक मैच देखने के मूड में नहीं दिखते. ऐसी स्थिति से निपटने के लिए नई व्यवस्था बनाई गई है. आईपीएल चेयरमेन का कहना है कि इंडियन प्रीमियर लीग आज के समय में जिस मुकाम पर हैं, उसमे दर्शकों का सबसे बड़ा योगदान हैं. अतः उन्होंने कहा कि दर्शकों की समस्याओं को देखते हुई अब प्ले ऑफ़ मुकाबले और फाइनल मुकाबला शाम 7 बजे से शुरू होगा.

गौरतलब है कि 22 मई को पहला क्वालिफायर मुकाबला मुंबई में खेला जाएगा. वहीं ईडन गार्डंस में 23 मई को एलिमिनेटर और 25 मई को दूसरा क्वालिफायर खेला जाएगा. जबकि आईपीएल 2018 का अंतिम मुकाबला 27 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. 

IPL 2018 LIVE : किशन के तूफ़ान के सहारे KKR को मिला 211 रनों का लक्ष्य

डे-नाइट टेस्ट मैच से बीसीसीआइ का इंकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -